बरबीघा में रेलवे टिकट रिजर्वेशन काउंटर खोलने की हुई मांग..दिल्ली के बड़े अधिकारी को सौंपा गया पत्र

Please Share On

Barbigha:- रेलवे से सफर करने वाले लोगों की परेशानियों को देखते हुए बरबीघा में रेलवे टिकट रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग की गई है.यह मांग नगर परिषद बरबीघा के वार्ड नंबर 16 के वार्ड पार्षद किरण देवी द्वारा किया गया है.

मांग को लेकर दिल्ली में रेलवे अधिकारी से मिलने पहुंची किरण देवी ने मंगलवार को इस संबंध में लिखित आवेदन भी रेलवे के अधिकारियों को सौंपा है.किरण देवी दिल्ली में रेलवे बोर्ड के प्रधान निदेशक( लेखा परीक्षा) कमलजीत सिंह रामूवालिया से मिली थी. बातचीत के माध्यम से उन्होंने प्रधान निदेशक को बताया कि बरबीघा नगर परिषद की आबादी सत्तर हजार जबकि पूरे बरबीघा विधानसभा की आबादी लगभग फो लाख से अधिक है.



इस क्षेत्र से प्रत्येक महीने हजारों की संख्या में लोग रेलवे से यात्रा करते हैं. लेकिन रेल यात्रियों को टिकट रिजर्वेशन कराने के लिए बीस किलोमीटर दूर शेखपुरा या पच्चीस किलोमीटर दूर बिहार शरीफ का रुख करना पड़ता है. इस परेशानी की वजह से लोगों को समय की बर्बादी के साथ-साथ आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है.उन्होंने प्रधान निदेशक को बताया कि अगर इन परेशानियों को देखते हुए बरबीघा में रेलवे टिकट रिजर्वेशन काउंटर खुल जाती तो क्षेत्र के लोगों के लिए काफी सहूलियत हो जाता.

उन्होंने आवेदन सोते हुए जल्द से जल्द रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर रेलवे इस पर संज्ञान लेकर काउंटर खोलती है तो बरबीघा की जनता हमेशा रेलवे का आभारी रहेगी

Please Share On