बरबीघा से केदारनाथ की यात्रा पर गए चार युवक हुए दुर्घटना का शिकार..खाई में बस गिरने से एक की मौ-त दो लापता

Please Share On

Barbigha:-उत्तराखंड राज्य के एनएच 58 में व्यासी के समीप एक मैक्स बस वाहन के खाई में गिर गई है. हादसे में 11 यात्रियों में से 05 को सकुशल रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है. SDRF टीम द्वारा तीन शवों को बरामद किया गया है जबकि तीन यात्री अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है.

इस घटना में बरबीघा से केदारनाथ घूमने गए चार युवक भी शिकार हो गए हैं. इनमें से बरबीघा प्रखंड के डुमरी गांव निवासी सौरभ कुमार की मौत हो गई जिनका शव बरामद कर लिया गया है .जबकि धरसेनी गांव निवासी पूर्व मुखिया बॉबी देवी के पुत्र अक्षय कुमार उर्फ मोंटी तथा सर्वा गांव निवासी अतुल कुमार अभी तक लापता है. दुर्घटना में शामिल बरबीघा नगर क्षेत्र के दिनकरनगर मोहल्ला निवासी और मूल रूप से नालंदा जिला के सिलाव निवासी सुबोध कुमार के पुत्र रौशन कुमार को गंभीर हालत में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



जानकारी के अनुसार, रविवार तड़के सुबह सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही एक मैक्स बस मालाकुंठी के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जाकर गंगा में समा गई. सूचना पर SDRF उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा तत्काल सर्च एंड रेस्क्यू अभियान चलाकर अत्यंत विषम परिस्थितियों में वाहन में सवार 11 यात्रियों में से 05 को सकुशल रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया.अन्य 06 यात्रियों की तलाश में SDRF का सर्च ऑपेरशन गतिमान है, जिसमें से तीन शव बरामद किये जा चुके हैं.

बस पर सवार यात्री दिल्ली, पंजाब, बिहार, हैदराबाद के निवासी है, जो विगत रात्रि इस मैक्स वाहन में सोनप्रयाग से ऋषिकेश की ओर जा रहे थे. बताया जा रहा है कि पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर नीचे गिरा और वाहन चालक ने नियंत्रण खो दिया. जिसके बाद वाहन खाई में गिर गया. एसडीआरएफ की टीम में शामिल डीप डाइवर ने गंगा से तीन शव बरामद किए हैं.

 

Please Share On