हुजूर इस गांव में आइए और दूध का दूध पानी का पानी कीजिए, काहे कि निर्माणाधीन विद्यालय की गुणवत्ता को लेकर सचिव और अध्यक्ष में ठन गई है

Please Share On

Sheikhpura: जिले के बरबीघा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बभनिमा गांव में निर्माणाधीन सरकारी विद्यालय की गुणवत्ता को लेकर सचिव और अध्यक्ष आमने-सामने हो गए हैं. दरअसल एक सप्ताह पूर्व विद्यालय की सचिव रंजीत यादव की पत्नी उर्मिला देवी के द्वारा गुणवत्ता की शिकायत को लेकर बीडीओ और जिलाधिकारी तक को आवेदन दिया गया था.

आवेदन में घटिया बालू और सीमेंट का उपयोग करने के साथ-साथ प्लिंथ में सरिया नहीं देने का आरोप लगाया गया है. सचिव ने बताया कि विभाग से संबंध में एस्टीमेट भी मांगा गया था. लेकिन बिना एस्टीमेट दिखाए विद्यालय के प्राचार्य सरवन कुमार और विभाग की मिली भगत के कारण मनमाने तरीके से विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है. घटिया निर्माण होने की वजह से भविष्य में बिल्डिंग गिरने के कारण बच्चों के साथ बड़ा हादसा होने की संभावना है.



दूसरी तरफ विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने लगभग तीन दर्जन से अधिक ग्रामीणों का हस्ताक्षर युक्त आवेदन जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को सौंप कर आरोपो को वेबुनियाद बताया है. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की देखरेख में विद्यालय के भवन का निर्माण विभागीय दिशा निर्देशानुसार गुणवत्ता पूर्ण तरीके से कराया जा रहा है. सुरेंद्र कुमार द्वारा दिए गए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि सचिव के पति रंजीत यादव के द्वारा 10% कमीशन का मांग किया जा रहा है. प्राचार्य द्वारा कमीशन नहीं देने के कारण बिल्डिंग की गुणवत्ता में कमी होने का आरोप लगाया जा रहा है. यही नहीं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से नए सचिव की नियुक्ति हेतु बैठक करवाने का भी आग्रह किया गया है. सुरेंद्र कुमार ने बताया कि सचिव के द्वारा शिक्षकों को लगातार विभिन्न मामलों में फंसने की धमकी भी दी जा रही है. वही सचिव उर्मिला देवी के पति रंजीत यादव ने बताया विद्यालय के प्राचार्य द्वारा अध्यक्ष को झांसी में लेकर आवेदन दिलवाया गया है. अगर विभाग पारदर्शी तरीके से जांच करेगा तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

Please Share On