शेखपुरा जिला किशोर न्याय परिषद के पुरुष सदस्य के रूप में वरिष्ठ पत्रकार मृत्युंजय कुमार का हुआ नियुक्ति..जिले में लोगों ने दिया बधाई

Please Share On

Barbigha:-शेखपुरा सदर प्रखंड अंतर्गत पैन गांव निवासी मृत्युंजय कुमार को जिला किशोर न्याय परिषद का पुरुष सदस्य मनोनीत किया गया है.वे अगले 3 साल तक इस जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे. लंबे समय तक यह पद रिक्त रहने के बाद इनकी तैनाती की सूचना मिली है. किशोर न्याय परिषद में न्यायिक दंडाधिकारी के नेतृत्व में दो सदस्य रहते हैं.जिसमें एक पुरुष और एक महिला को स्थान दिया जाता है.

पुरुष सदस्य की तैनाती के बाद भी महिला सदस्य का पद अभी भी खाली रह गया है. पूर्व में पुरुष सदस्य के खाली पद पर लखीसराय जिला किशोर न्याय परिषद के सदस्य से कम चलाया जा रहा था. किशोर न्याय परिषद द्वारा आपराधिक मामलों में संलिप्त किशोर के मामले की सुनवाई की जाती है.मृत्युंजय कुमार के छोटे भाई अभी झारखंड न्यायिक सेवा में कार्यरत है. मृत्युंजय कुमार खुद सहारा टीवी न्यूज़ चैनल के गया और पटना जिला आदि में ब्यूरो चीफ के रूप में काम कर रहे हैं.



इस संबंध में प्राप्त जानकारी में बताया गया कि बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग द्वारा राज्य के अन्य जिलों में एक साथ यहां भी सदस्य की विधिवत तैनाती कर दी गई है. सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उनके कार्यों पर विचार कार्य तैनाती की गई है.उनकी तैनाती से शेखपुरा जिला में किशोर से संबंधित मामलों के निष्पादन में तेजी आने की संभावना है. उनके इस महत्वपूर्ण पद पर तैनाती को लेकर जिले में विधि, व्यवसाय और पत्रकारिता से जुड़े लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है.

इन लोगों ने मृत्युंजय कुमार को बधाई दी है. खुद मृत्युंजय कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी मिली है.जिसका वे पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निर्वहन करने का प्रयास करेंगे.

Please Share On