केरल लॉटरी के नाम पर ठगी करने वाला शेखपुरा का तीन साइबर अपराधी झारखंड के लातेहार में हुआ गिरफ्तार

Please Share On

Barbigha:- केरला लॉटरी के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले बिहार राज्य के शेखपुरा जिले से तीन साइबर अपराधियों को झारखंड के लातेहार से गिरफ्तार किया गया है. यह सभी लातेहार थाना क्षेत्र के चंदनडीह स्थित एक किराए के मकान में रह रहे थे.

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में से आनंद कुमार पिता पंकज महतो तथा सूलीचंद कुमार पिता श्री महतो दोनों शेखपुरा जिला के लक्ष्मीपुर गांव के निवासी है.वही तीसरा छोटू कुमार पिता जीतन रावत शेखपुरा जिले के ही गंगटी गांव का रहने वाला है. पुलिस ने सभी के पास से 29 मोबाइल फोन 25 सिम कार्ड 5 चार्जर 5 कॉपी जिसमें संबंधित लेखा जोखा एक एक्सटेंशन बोर्ड व एक नया एनवेलप बंडल बरामद किया है.



लातेहार एसपी अंजनी अनजान द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार तेलंगाना के एक व्यक्ति सोसाया बनकट सिंह से ₹3000 साइबर ठगी किया गया था. राष्ट्रीय साइबर पोर्टल पर ठगी की जानकारी अपलोड होने के बाद पुलिस ने जब छानबीन शुरू किया तब सभी साइबर अपराधियों का लोकेशन लातेहार स्थित चंदनडीह पाया गया. इसके बाद लातेहार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने संबंधित लोकेशन पर छापेमारी कर तीनों साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि सभी साइबर अपराधी केरला लॉटरी टिकट के नाम पर ओटीपी के माध्यम से साइबर ठगी को अंजाम दे रहे थे.बरामद कॉपी में से कई लोगों के साथ साइबर ठगी करने संबंधी जानकारी प्राप्त हुई है. पुलिस ने सभी साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने के बाद प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है. बताते चलें कि इस देश भर के साइबर अपराधियों का लातेहार एक सुरक्षित ठिकाना भी बनते जा रहा है. ऐसे में पुलिस की यह एक बहुत बड़ी कामयाबी मानी जा रही है.

 

Please Share On