प्रखंड कार्यालय पर सीपीआई ने दिया धरना..बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने सहित अन्य मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Please Share On

Barbigha:-बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने सहित अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को बरबीघा प्रखंड कार्यालय पर सीपीआई द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया.पार्टी के अंचल सचिव कामरेड धर्मराज कुमार के अगुवाई में धरना में शामिल सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की किया. इस अवसर पर धर्मराज कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार पिछले एक दशक से बिहार की जनता को झूठे वादों के साथ ठगते आ रही है. केंद्र अगर बिहार राज्य के विशेष दर्जे के मांग को मान ले तो यहां के लोगों के जीवन स्तर में काफी सुधार आ जाएगा.

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, भूमिहीन को पांच डिसमिल जमीन, बृद्धा एवं विधवा पेंशन को ₹3000 प्रति महीना करने, जमीन सर्वे में सर्व अधिकारियों की मनमानी पर रोक लगाने, नल जल योजना का सुचारू रूप से संचालन करने, सिंचाई हेतु किसानो को रियायत दर पर बिजली उपलब्ध करवाने, बिजली बिल में सुधार करवाने, तथा बरबीघा को अपराध मुक्त बनाने की दिशा में उचित पहल करने संबंधी मांग बिहार सरकार से भी की गई है.



पार्टी के नेताओं ने चेतावनी दिया कि अगर जनता के हित में सरकार द्वारा उचित कदम नहीं उठाया जाता है तो आगे आंदोलन को और तेज किया जाएगा.इस मौके पर धुरी पासवान, गणेश रविदास,पवित्र पासवान, अधिवक्ता राम शंकर सिंह सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे.

Please Share On