सोमवार तक कर लीजिए यह काम नहीं तो काट दी जाएगी आपकी बिजली कनेक्शन बरबीघा बिजली विभाग ने जारी किया निर्देश

Please Share On

Barbigha:-रेवेन्यू के मामले में लगातार पिछड़ता जा रहा बरबीघा बिजली ने उपभोक्ताओं के प्रति कठोर कदम उठाने का फैसला किया है.शनिवार को विभाग के जूनियर इंजीनियर रवि रंजन कुमार ने बताया कि अधिक समय तक विभाग का बिजली बिल बकाया रखने वाले उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटने का निर्देश प्राप्त हुआ है.उन्होंने बताया कि एक हज़ार से अधिक बिजली बिल का बकाया रखने वाले या दो महीने से अधिक का बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले उपभोक्ताओं को चिन्हित करके उनका कनेक्शन काटा जाएगा.

खासकर शहरी क्षेत्रों में यह मुहिम बड़े पैमाने पर सोमवार से चलाई जाएगी. डिस्कनेक्शन करने के उपरांत अगर कोई उपभोक्ता पुनः बिजली का उपयोग करते पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी. जूनियर इंजीनियर ने कहा कि अगर उपभोक्ता डिस्कनेक्शन से बचना चाहते हैं,तो ऐसे उपभोक्ता सोमवार की सुबह से ही बरबीघा बिजली ऑफिस में पहुंचकर बकाया का भुगतान कर दें.उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं के पास विभाग का करोड़ों रुपया बिजली बिल के रूप में बकाया है.



समय पर बिजली बिल का भुगतान नहीं होने के कारण विभाग को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. शनिवार को जिला मुख्यालय में हुई समीक्षात्मक बैठक में स्थानीय पदाधिकारियों को कम रेवेन्यू के कारण वरीय पदाधिकारियों का कोप भाजन का शिकार बनना पड़ा है. इसके बाद बरबीघा के जूनियर इंजीनियर ने भी ऐसे उपभोक्ताओं के प्रति कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है.उन्होंने बताया कि ऐसे उपभोक्ताओं को चिन्हित करके लाइन डिस्कनेक्शन करने के लिए कुल 6 टीम का गठन भी कर दिया गया है.

प्रत्येक दिन कम से कम ऐसे चिन्हित पचास उपभोक्ताओं का लाइन डिस्कनेक्शन किया जाएगा. बिजली विभाग के इस फरमान के बाद उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है. इसके अलावा जूनियर इंजीनियर ने बताया कि क्षेत्र के उपभोक्ताओं से लगातार नया कनेक्शन लेने के बदले नजराना वसूलने का शिकायत मिलते रहता है. इसको लेकर भी कड़ा रुख अख्तियार करते हुए उन्होंने उपभोक्ताओं से सीधे इसकी शिकायत बरबीघा बिजली ऑफिस में करने का आग्रह किया ताकि संबंधित लोगों पर कार्रवाई किया जा सके.

Please Share On