भाजपा नेत्री के पहल पर विद्यालय में शौचालय निर्माण हुआ शुरू..साइंस लैब के अलावा सरकारी अस्पताल में भी लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

Please Share On

Barbigha:-नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड की स्वतंत्र निर्देशिका सह भाजपा की प्रदेश मंत्री डॉ पूनम शर्मा की पहल पर बरबीघा के दो सरकारी विद्यालयों का कायाकल्प शुरू हो गया है.नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड के सौजन्य से मध्य विद्यालय माउर में लड़कियों के लिए विशेष शौचालय का निर्माण कार्य का शनिवार से शुभारंभ हो गया.मुख्य अतिथि के रुप में भाजपा के प्रदेश मंत्री डॉ पूनम शर्मा के नहीं शामिल होने के बाद स्थानीय वार्ड पार्षद प्रसून कुमार भल्ला की देखरेख में कार्य शुरू हुआ.

प्रसून कुमार भल्ला के साथ-साथ स्कूल के शिक्षकों ने नारियल फोड़कर शौचालय निर्माण के आधारशिला रखी. इसके अलावा सोमवार से मध्य विद्यालय कोयरीबीघा में भी शौचालय निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा. इस संबंध में डॉक्टर पूनम शर्मा ने बताया कि दोनों ही विद्यालय में लड़कियों की संख्या काफी अधिक है. लेकिन सुविधाओं का अभाव होने के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही थी.



दिसंबर महीने में ही विद्यालयों में शौचालय के अलावा पीने के लिए आरओ का पानी व मिनी साइंस लैब का निर्माण करने हेतु प्रस्ताव नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड कंपनी को भेजा गया था. इसके अलावा रेफरल अस्पताल बरबीघा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के अपने प्रस्ताव भेजा गया था. उन्होंने बताया कि फिलहाल दोनों विद्यालयों में संबंधित कार्यों के संबंध में भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. बताते चलें कि नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड के

सामाजिक दायित्व के तहत सीएसआर फंड से दोनों विद्यालय में उक्त सभी सुविधाएं प्रदान की गई है. डॉक्टर पूनम शर्मा ने कहा कि बरबीघा के विकास के लिए उनके स्तर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

Please Share On