शेखपुरा उत्पाद विभाग ने जिले भर में किया कार्रवाई शराब मामले में 20 गिरफ्तार

Please Share On

Sheikhpura:-शेखपुरा उत्पाद विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाकर शुक्रवार को सात शराब बनाने और बेचने वाले लोगों के साथ-साथ 13 शराबी को गिरफ्तार किया है. इस प्रकार विशेष छापामारी अभियान में 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया. अभियान का नेतृत्व उत्पाद अधीक्षक सुदेश्वर लाल ने किया.

इस सम्बन्ध में उन्होंने बताया कि राज्य मुख्यालय के निर्देश पर चलाए गए इस विशेष अभियान में उत्पाद दारोगा शिव नंदन सिंह, मीनू कुमारी, प्रीति कुमारी, उत्पाद विभाग के एएसआई धनंजय कुमार, अनिल सिंह, सुभाष कुमार सहित बड़ी संख्या में उत्पाद अधिकारी और जवान शामिल थे. विशेष छापामारी को लेकर उत्पाद विभाग की चार अलग-अलग टीम बनाई गई. छापामारी के दौरान ड्रोन, कुत्ता, ट्रैक्टर आदि की भी मदद ली गई.



इस दौरान कई स्थानों पर बनाए जा रहे शराब के भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. मौके से जिले के विभिन्न क्षेत्रों से सात शराब कारोबारियों को बड़ी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया गया. जबकि 13 लोगों को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया. छापामार दल ने अभियान के दौरान 5000 लीटर अर्धनिर्मित शराब जब्त किय गया. जब्त अर्धनिर्मित शराब को घटनास्थल पर ही नष्ट कर दिया गया. छापामार दस्ता ने शेखपुरा,बरबीघा के साथ-साथ घाटकुसुम्भा सहित कई क्षेत्र के चिन्हित स्थानों पर छापामारी चलायी. छापामार दल ने बड़ी संख्या में अर्ध निर्मित शराब और शराब बनाने के कच्चा माल को मौके पर ही नष्ट कर दिया. छापामार दलों ने शराब बनाने के उपकरण बर्तन आदि भी बरामद किए.

बाद में सभी गिरफ्तार शराब तस्करों और पीने वालों को न्यायालय में प्रस्तुत कर दी गई है. जहां शराब के साथ गिरफतार सभी कारोबारियों के विरुद्ध उत्पाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है. जबकि शराब पीने वालों से जुर्माना वसूल कर कोर्ट द्वारा मुक्त किया गया.

Please Share On