एक साथ दो खबरें…तीन लोगों के विरुद्ध विधुत चोरी की प्राथमिकी दर्ज..एचएम के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

Please Share On

Sheikhpura:- विधुत कंपनी के कनीय अभियंता मो नेसार अहमद ने जिले के बरबीघा और शेखोपुरसराय थाना में बिजली चोरी किए जाने से संबंधित अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है. इस सम्बन्ध में पुलिस ने बताया कि कनीय अभियंता द्वारा बरबीघा थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में छबीलाठेका गांव निवासी कैलाश पासवान की पत्नी विमला देवी और राजाराम पासवान के पुत्र उत्तम पासवान को नामजद अभियुक्त बनाया है.

इन अभियुक्तों के ऊपर अवैध रूप से टोंका फंसा कर बिजली चोरी करने का आरोप लगाया है.मुकदमे में उल्लेख किया गया है कि विधुत कम्पनी की टीम ने जांच के दौरान दोनो के घरों में अवैध रूप से बिजली का उपयोग करते पकड़ा. आरोपी विमला देवी को 11 हजार 248 रुपए तथा उत्तम पासवान को 13 हजार 103 रुपए का जुर्माना भी किया है. उधर शेखोपुरसराय थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी में अंबारी गांव निवासी बालेश्वरलाल सिंह के पुत्र छोटे लाल सिंह को नामजद अभियुक्त बनाया गया. मुकदमे में उल्लेख किया गया कि वे अपने नवनिर्मित व्यवसायिक परिसर में अवैध तरीके से बिजली तार खींचकर बिजली का उपयोग करते पाए गए. उनके विरुद्ध 32,047 रुपए का विभागीय जुर्माना किया गया. इन सभी मामले का पुलिस छानबीन कर रही है.



एचएम के खिलाफ डीएम को ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे दर्जन भर ग्रामीण

शेखपुरा जिले के सुदूरवर्ती चेवाड़ा प्रखंड के लहना गांव के दर्जन भर से अधिक ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे. मध्य विद्यालय लहना के एचएम नवीन कुमार के खिलाफ ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत कर ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों का नेतृत्व मदन केवट ने किया. इस सम्बन्ध में ग्रामीण मदन केवट ने वर्तमान एचएम के ऊपर आरोप लगाया कि जब से इन्होंने एचएम पद का पदभार संभाला। तब से विद्यालय के छात्राओं के बीच अनुशासन नाम का कोई चीज नहीं रहा है. स्कूली बच्चे पढ़ने के समय में स्कूल से बाहर होकर घूमते रहते है. उन्होंने कहा कि इनके कार्यकाल में पठन पाठन भी चौपट हो गया है.

बच्चों के क्लास में व्यवस्थित ढंग से शिक्षक गण क्लास नही ले पा रहे है. जबकि एमडीएम योजना भी सही तरीके से क्रियान्वित नही हो पा रहा है. इस प्रकार स्कूल की स्थिति बद से बदतर हो गई है. जबकि सरकार ने इस विद्यालय को स्तरोन्नत कर प्लस टू हाई स्कूल का दर्जा दे दी है. ग्रामीणों ने डीएम से ऐसे लापरवाह एचएम को बदलने की मांग की है.

Please Share On