मुफ्त में बिजली का उपयोग करने वाले की अब खैर नहीं, सरकारी और निजी सभी उपभोक्ता पर कार्रवाई का निर्णय

Please Share On

Sheikhpura: साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बिजली बिल संग्रह करने को लेकर विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इसमें सरकारी और गैर सरकारी सभी विद्युत उपभोक्ताओं को बकाया बिल नहीं देने पर बिजली कनेक्शन कटौती करने का निर्णय लिया गया है. सरकारी विभाग में स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग को इस अभियान में कुछ राहत देने का भी निर्णय लिया गया है.

इस संबंध में साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के राजस्व महाप्रबंधक पटना की अध्यक्षता में शेखपुरा और जमुई जिला के पदस्थापित विद्युत अधीक्षण अभियंता, विद्युत कार्यपालक अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता, कनीय अभियंता, सूचना प्रौद्योगिकी प्रबंधक, सहायक सूचना प्रौद्योगिकी प्रबंधक आदि की बैठक आयोजित की गई. यह बैठक जिला मुख्यालय स्थित बिजली कंपनी के कार्यालय में की गयी. इस संबंध में आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बैठक में सभी सहायक विद्युत अभियंता आपूर्ति और राजस्व को तथा सभी कनीय अभियंता को शत प्रतिशत बिजली बिल तैयार कर अधिक से अधिक उपभोक्ताओं का मौके पर मीटर अंकित कर बिल बनाने का निर्देश दिया गया. सभी सरकारी विभाग के विद्युत संबंध विच्छेद करने का काम 26 मार्च से शुरू करने को कहा गया. इसके पहले इन सभी सरकारी विभागों को बकाया भुगतान जमा करने के बारे में सूचित करने को भी कहा गया. जिले के शहरी क्षेत्रों में बिल जमा करने को लेकर माइक से प्रचार-प्रसार करने को कहा गया.



बैठक में अरियरी, शेखपुरा ग्रामीण और घाटकुसुंभा प्रखंड क्षेत्रों में कम से कम 20-20 विद्युत ऊर्जा चोरी के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का भी निर्देश दिया गया. एक साल से अधिक बकाया रहने पर उपभोक्ता के परिसर का निरीक्षण कर अस्थाई विद्युत विच्छेद करने को कहा गया. इस दौरान सभी विद्युत मंडल को कम से कम 50% राजस्व हर हाल में संग्रहित करने का निर्देश दिया गया. जिसके तहत शेखपुरा शहरी और ग्रामीण, अरियरी प्रखंड क्षेत्र से 80-80 लाख रुपये, बरबीघा में 75 लाख और शेखोपुरसराय में 60 लाख रुपए की वसूली के बारे में टास्क दिया गया.

Please Share On