बहन मुझे माफ कर देना खुद को भी संभालना और मम्मी पापा को भी संभालना इतना लिखकर इंटरमीडिएट के छात्र ने कर लिया आत्महत्या

Please Share On

Sheikhpura:-मंगलवार को बिहार सरकार द्वारा जारी किए गए इंटरमीडिएट के रिजल्ट के बाद जहां कई छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं कुछ छात्रों को निराशा भी हाथ लगी. इंटर में फेल होने वाले छात्रों द्वारा गलत कदम भी उठाने की खबरें आती रहती है. माता-पिता की अधिक महत्वकांक्षा या फिर फेल होने के अवसाद में छात्र आत्महत्या तक कर लेते हैं.

बुधवार की सुबह भी शेखपुरा नगर क्षेत्र के कच्ची रोड से ऐसा ही मामला प्रकाश में आया. जहां इंटर में फेल होने वाले छात्र राहुल कुमार ने जहर खाकर आत्महत्या कर लिया. आत्महत्या करने से पहले उसने एक सुसाइड नोट भी लिखा जिसमें अपने परिजनों से माफी भी मांगा है. सुसाइड नोट को परिवार वालों के द्वारा  ही उसकी जेब से बरामद किया गया है. मृतक छात्र की पहचान लखीसराय जिला के रामचंद्रपुर गांव निवासी गोपाल सिंह के पुत्र राहुल कुमार के रूप में किया गया है.जानकारी के मुताबिक वह कच्ची रोड में रहकर इंटर की परीक्षा की तैयारी कर रहा था.



मंगलवार को इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी होने के बाद वह फेल हो गया. फेल होने की अवसाद में उसने मंगलवार की रात्रि ही जहर खा लिया था. घटना के बाद आनन-फानन में पहुंचे परिजन उसे इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए थे जहां बुधवार की सुबह इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई. मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने फिलहाल लाश को जप्त कर पोस्टमार्टम के लिए शेखपुरा सदर अस्पताल भेज दिया है वहीं पुलिस द्वारा सुसाइड नोट को भी जप्त कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.

यह लिखा था सुसाइड नोट में

मैं राहुल कुमार अपने होशो हवास में आत्महत्या करने जा रहा हूं. इंटर एग्जाम में फेल हो जाने की वजह से आत्महत्या करने जा रहा हूं.बहन मुझे माफ करना जो भी गलती किया हूं.अगले जन्म में भी तेरी जैसी बहन मांगूंगा. खुद को भी संभालना और मम्मी पापा को भी संभालना. आगे उसने लिखा मम्मी पापा मैं बहुत ही टेंशन में हूं तब जाकर आत्महत्या कर रहा हूं.चाचा चाची मेरे को माफ कर देना. भाई दोस्त तथा सारे रिश्तेदारों से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं सब मिलकर मेरे मम्मी पापा एवं परिवार को संभाल लेना.

सुसाइड नोट में जो सबसे अहम पहलू लिखा गया वह यह था कि चंदन दा के कारण आत्महत्या कर रहा हूं. सेटिंग के नाम पर ₹27400 पेटीएम के माध्यम से मैंने उन्हें दिया इसके बावजूद मैं फेल हो गया. इसके बावजूद उनके द्वारा लगातार ₹12600 और माँगा जा रहा था. इस लेनदेन और बातचीत का सारा सरूर मेरे मोबाइल में है. इसके बाद सुसाइड नोट के सबसे नीचे में उसने मोबाइल नंबर का पासवर्ड ट्रांजैक्शन हिस्ट्री आदि को भी लिखा है.

सबसे अंत में उसने लिखा मेरे मां बाप भाई बहन किसी को कोई सजा ना दिया जाए ओके बाय राहुल कुमार.

घटना के बाद परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है. पिता गोपाल सिंह ने बताया कि राहुल कुमार मेरा सबसे बड़ा पुत्र था. उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उसका पुत्र अचानक इतना बड़ा कदम उठा लेगा. मैं प्रशासन से सुसाइड नोट में दर्शाए गए व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग भी करता हूं. बरहाल इस घटना के बाद जिले भर में सनसनी मच गई है.

Please Share On