आदर्श ज्ञान भारती के तीन बच्चे सैनिक स्कूल में हुए सफल..सभी को किया गया सम्मानित

Please Share On

बरबीघा:-नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के परसोंबीघा मोहल्ले में संचालित आदर्श ज्ञान भारती स्कूल के तीन विद्यार्थियों ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित होने में सफलता पाई है.इस संबंध में विद्यालय के प्राचार्य धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि इस बार प्रवेश परीक्षा में कुल पांच विद्यार्थियों ने क्वालीफाई किया था.

इसमें से तीन विद्यार्थियों ने अंतिम रूप से प्रकाशित सूची में अपना स्थान बनाने में सफलता पाई है.सफल विद्यार्थियों में नालंदा जिला के लल्लू चौधरी के पुत्र अभिमन्यु कुमार रंजीत प्रसाद का पुत्र रौशन कुमार तथा पप्पू कुमार का पुत्र प्रेम कुमार शामिल है. प्राचार्य ने सोमवार को सभी सफल विद्यार्थियों को विद्यालय में सम्मानित करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दिया. प्राचार्य ने बताया कि पिछले एक दशक से संचालित इस विद्यालय से अब तक सैकड़ों बच्चे विभिन्न देश स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में अपना परचम लहरा चुके हैं.



यही नहीं विद्यालय प्रत्येक वर्ष बीस टैलेंटेड विद्यार्थियों के लिए मेघा परीक्षा का आयोजन भी करता है. परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित होने वाले विद्यार्थियों को नामांकन शुल्क, ट्यूशन शुल्क, परीक्षा शुल्क तथा विविध शुल्क माफ करते शिक्षा प्रदान की जाती है. इस बार विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 26 मार्च को आयोजित होगा.जिसके लिए अभिभावक 24 मार्च तक ऑफलाइन तरीके से विद्यालय में आवेदन कर सकते हैं.विद्यालय में लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग छात्रावास की सुविधा भी उपलब्ध है.

विद्यालय में सैनिक स्कूल, मिलिट्री स्कूल, नवोदय, नेतरहाट, सिमुलतला, बीएचयू बनस्थली, इत्यादि की तैयारी कराई जाती है. पिछले वर्ष भी विद्यालय से नवोदय, सैनिक, सिमुलतला और गुरुकुल लुधियाने में कई बच्चे सफल हुए थे

Please Share On