कार्य में शिथिलता बरतने वाले तीन पंचायत सेवक पर हुई करवाई..दो पंचायत सचिव का किया गया स्थानांतरण

Please Share On

बरबीघा:-जिलाधिकारी सावन कुमार ने कार्य में शिथिलता बरतने वाले जिले के तीन पंचायत सचिव पर कार्रवाई करते हुए दो का स्थानांतरण कर दिया है.इसमें से बरबीघा के दो जबकि शेखपुरा सदर प्रखंड के एक पंचायत सचिव शामिल है.जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार जनता दरबार में सभी के विरुद्ध शिकायत प्राप्त हुई थी.

पत्र के अनुसार महसार पंचायत के पंचायत सचिव जितेंद्र कुमार सिंह के द्वारा सिरारी गांव निवासी एक व्यक्ति अंजनी कुमार को उनकी पुत्री का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने हेतु महीनों से टहलाया जा रहा था. इस बात की शिकायत पीड़ित ने जिलाधिकारी के जनता दरबार में किया था. जिसके बाद जितेंद्र कुमार सिंह को उस पंचायत से हटाते हुए पुरैना पंचायत के वर्तमान पंचायत सचिव दिनेश कुमार यादव को महसार का भी अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है.



इसी तरह बरबीघा प्रखंड में सामस बुजुर्ग पंचायत के पंचायत सचिव ब्रजेश कुमार को स्थानांतरित करते हुए कुटोत पंचायत का नया पंचायत से बनाया गया है.जबकि कुटोत पंचायत के वर्तमान पंचायत सचिव विरेंद्र कुमार को सामस बुजुर्ग पंचायत में स्थानांतरित किया गया है. पंचायत सचिव ब्रजेश कुमार सिंह को स्वच्छता के काम में रुचि नहीं लेने, डस्टबिन या ठेला का पेमेंट में विलंब करने तथा पंचायत में योजना उपलब्ध रहने के बावजूद राशि का व्यय नहीं करने को लेकर यह कार्रवाई की गई है.

Please Share On