तो क्या इसे ही विकास कहते हैं ?, कीचड़मय रास्ते से गुजरने को विवश हुए लोग

Please Share On

Sheikhpura: बिहार में विकास से इतर किसी बात का जिक्र होता ही नहीं है. खुले मंच से जब विकास पुरूष सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि हमने अपने कार्यकाल में गजब का विकास किया है तो इस तस्वीर को देखकर ताज्जुब होता है.

ये तस्वीर शेखोपुर सराय प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत महब्बतपुर गांव के वार्ड नंबर चार की है. महब्बतपुर गांव के वार्ड नंबर चार के लोग कीचड़ भरे रास्तों से आने जाने के लिए विवश हो चुके हैं. नाली की पानी की उचित निकासी नहीं होने के कारण पिछले छह महीनों से अधिक समय से मुख्य रास्ते पर पानी जमा हुआ है. जल निकासी नहीं होने की वजह से लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण कारू सिंह, रवि सिंह, भरत सिंह, भोली सिंह, गोविन्द कुमार, नीतीश कुमार आदि ने बताया कि इस संबंध में पंचायत के मुखिया राजीव कुमार के साथ-साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी और जिला पदाधिकारी के पास भी आवेदन दिया गया है.



प्रखंड विकास पदाधिकारी खुद समस्या को जानने के लिए स्थल का निरीक्षण भी कर चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद जल निकासी की उचित व्यवस्था नहीं हो पा रही है. ग्रामीणों ने मुखिया के ऊपर भी मनमाने ढंग से नाली गली योजना में कार्य करवाने का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने बताया कि चैती छठ जैसे माहौल में भी उचित साफ-सफाई नहीं होने की वजह से छठ व्रतियों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा. वहीं उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे लोग सड़क पर उतर कर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. बताते चलें कि नीतीश सरकार की सबसे महत्वकांक्षी योजना सात निश्चय योजना के तहत पक्की नली और गली प्रत्येक गांव में बनाना सुनिश्चित किया गया है. लेकिन इसके बावजूद आज तक कई ऐसे गांव हैं जहां इस योजना का समुचित लाभ नहीं मिल पाया है.

Please Share On