उच्च स्तरीय सुविधा के साथ बिहारशरीफ में खुला एक और बड़ा हॉस्पिटल..आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर सहजानंद ने किया उद्घाटन..गरीब मरीजों के लिए होगी बड़ी पहल

Please Share On

Biharsarif:-जब भी किसी के घर में बीमारी के रूप में बड़ी आफत आती है तब हमेशा मन में ख्याल आता है, कहां जाए कि कम खर्च में बेहतर इलाइज हो जाए..ऐसे ही लोगों के लिए उच्च स्तरीय सुविधा के साथ बिहार शरीफ खंदक मोड़(चौराहा) पर संत कबीर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल खोला गया है. युवा और लेटेस्ट रिसर्च वाले डॉक्टर की टीम से सुसज्जित हॉस्पिटल में मरीजों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए सभी प्रकार के बीमारियों का इलाज किया जाएगा.

सिर्फ हॉस्पिटल का उद्घाटन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा प्रख्यात सर्जन डॉक्टर सहजानंद सिंह द्वारा किया गया.उद्घाटन के बाद दर्जनों डॉक्टरों के बीच में डॉक्टर सहजानंद ने बहुत बड़ी बात भी कह दी. उन्होंने अस्पताल के संचालक तथा बरबीघा रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर आनंद कुमार को कहा कि इस अस्पताल में गरीबों के लिए भी समुचित व्यवस्था कीजिये. गरीब मरीजों का भी आपके यहां बेहतर इलाज हो तभी आप सच्चे मायने में धरती के भगवान माने जाएंगे.यही नहीं उन्होंने कहा कि डॉ को हमेशा विनम्र होना चाहिए. कभी भी किसी के ऊपर गुस्सा नहीं करना चाहिए. सद्गुणों के कारण ही तो डॉक्टर को भगवान माना जाता है. डॉक्टर आनंद ने भी कहा कि निश्चित तौर पर अस्पताल में मरीजों की आर्थिक हालात को देखते हुए तमाम तरह की इलाइज व सर्जरी की जाएगी



डॉक्टर सहजानंद ने आगे कहा कि कम कीमत में गरीब व असहाय लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने से लोगों को डॉक्टर के प्रति सहानभूति मिलती है.जिससे इंसान पीछे मुड़ कर नहीं बल्कि हमेशा आगे तरक्की की ओर अग्रसर होता है. मेरी पूरी शुभकामनाएं युवा डॉ आनंद कुमार के साथ है.मुझे उम्मीद है बिहारशरीफ ही नहीं बल्कि आसपास के तीन चार जिले के लोगो के लिए यह अस्पताल स्वास्थ्य क्षेत्र में उम्मीद का एक केंद्र बन जाएगा.इस मौके पर आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष व शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ श्याम नारायण प्रसाद, महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर ममता रानी, डॉक्टर नरेंद्र कुमार, डॉ जवाहरलाल, डॉ ऋषभ आदि ने भी कहा कि घनी आबादी में एक ही छत के नीचे बच्चों से लेकर बुजुर्गों के इलाइज के लिए उच्च स्तरीय सुविधा प्रदान करना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है. सभी लोगों ने शुभकामनाएं देते हुए बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए बधाई दिया.

उद्घाटन के अवसर पर मौजूद डॉक्टर सहजानंद सिंह के साथ अन्य डॉक्टर

क्या है अस्पताल में..

बताते चलें कि इस अस्पताल में बच्चों के लिए एनआईएसयू, सभी प्रकार के ऑपरेशन, आईसीयू की सुविधा के साथ-साथ जनरल फिजिशियंस की बेहतरीन टीम एक ही छत के नीचे मरीजों के लिए उपलब्ध रहेगी.खास बात यह रहेगा कि बिहार शरीफ में अन्य अस्पतालों की तुलना में यहां मरीजों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाएगी. मरीजों की आर्थिक स्थिति का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा. यहां 24×7 इमरजेंसी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी. विभिन्न विभागों के पुरुष स्पेशलिस्ट डॉक्टर के अलावा महिला स्पेशलिस्ट तथा स्त्री रोग विशेषज्ञ भी मौजूद रहेंगे.

मौके पर अस्पताल के संचालक डॉ आनंद कुमार ने कहा कि हमारी इस अस्पताल में जेनरल फिजिशियन, ऑर्थो, सर्जरी के अलावे आईसीयू एनआईसीयू व जनरल वार्ड की व्यवस्था दिन-रात मरीजों को मिलेगी. कम कीमत में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था प्रदान करना ही हमारी पहली प्राथमिकता होगी. मौके पर डॉ नागेंद्र कुमार, डॉक्टर जवाहरलाल ,डॉ ऋषभ कुमार, डॉक्टर ममता रानी, डॉक्टर स्नेहा कुमारी, डॉ मनीष नारायण, डॉक्टर प्रशांत कुमार ,डॉक्टर उमेश प्रसाद, डॉक्टर रविंद्र कुमार, महेश कुमार, राममूर्ति प्रसाद, प्रमोद चंद्रवंशी के अलावे शहर के कई चिकित्सक व गणमान्य लोग मौजूद थे.

Please Share On