मैट्रिक और इन्टर पास सभी युवा को कुशल युवा कार्यक्रम का लेना होगा प्रशिक्षण..युवाओ को शामिल करने कि बनी रणनीति

Please Share On

Sheikhoura:-कुशल युवा कार्यक्रम में शत प्रतिशत दशवी और बारहवीं पास स्कूली बच्चों को जोड़ने के लिए बुधवार को जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के सभागार में बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिले के सभी माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक के साथ-साथ कॉलेज के प्राचार्य को इस योजना से सभी युवाओं को जोड़ने का अनुरोध किया गया.

बैठक में जिला नियोजन पदाधिकारी अमितेश राणा, परामर्श केंद्र के प्रबंधक नवीन भास्कर चौधरी, सहायक प्रबंधक रंजीत कुमार भगत ने प्रधानाध्यापकों को इस दिशा में सार्थक पहल करने की अपील की. बताया गया कि कुशल युवा कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों को कंप्यूटर के मूलभूत सिद्धांत, व्यवहार कौशल एवं भाषा का तीन माह का निशुल्क प्रशिक्षण कौशल विकास केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध कराया जाता है.



बैठक में विचार विमर्श के दौरान अभी हाल ही में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा पास करने वाले सभी छात्र छात्राएं जो विद्यालय में विद्यालय परित्याग पत्र लेने आ रहे हैं. उन्हें इस कार्यक्रम से हर हाल में जोड़ने की अपील की.

बताया गया कि पिछले शैक्षणिक सत्र में भी प्रधानाध्यापकों के सक्रिय सहयोग से 9000 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने सरकार के महत्वकांक्षी कौशल युवा विकास कार्यक्रम का लाभ उठाया. इस साल भी इस प्रदर्शन को दोहराने पर जोर दिया गया.

Please Share On