SKR कॉलेज में इंडक्शन मीट कार्यक्रम हुआ आयोजित..कई विषयो में पीजी की पढ़ाई की हुई शुरुआत

Please Share On

Barbigha:-एसकेआर कॉलेज बरबीघा में मंगलवार को स्नातकोत्तर के नए सत्र 2022-24 के लिए इंडक्शन मीट कार्यक्रम का आयोजन किया गया.इसके साथ ही एसकेआर कॉलेज में इतिहास,अर्थशास्त्र,पॉलिटिकल साइंस और कॉमर्स विषयों में मंगलवार से पढ़ाई प्रारंभ हो गई.प्राचार्य डॉ नवल प्रसाद द्वारा नए सत्र तथा इंडक्शन मीट कार्यक्रम का उद्घाटन किया गया.

कार्यक्रम में उपस्थित दर्जनों विद्यार्थियों के बीच उन्होंने नई शिक्षा नीति के परिप्रेक्ष्य में पीजी में सेमेस्टर सिस्टम और उससे संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी छात्रों से साझा किया.अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आजकल के विद्यार्थी कॉलेज जाकर अध्ययन करना पसंद नहीं करते जो चिंता का विषय है. उपस्थित विद्यार्थियों को उन्होंने नियमित रूप से क्लास करने को लेकर प्रेरित करते हुए कहा कि नियमित क्लास करने से हमेशा कुछ न कुछ नई चीजों को सीखने का मौका मिलता है.



वही प्रो० यू०पी० दास, प्रो० राजमनोहर कुमार, प्रो० विद्याप्रकाश मौर्य, प्रो० अशोक कुमार ने भी उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित किया.वक्ताओं ने बरबीघा जैसे प्रखंड स्तरीय कॉलेज में फिर से पीजी की पढ़ाई प्रारंभ होने को छात्रों और कॉलेज के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि करार दिया.

सभी प्रोफेसरों ने एक सुर में कहा कि पीजी की पढ़ाई प्रारंभ होने से क्षेत्र के हजारों विद्यार्थियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा.इसके लिए उन तमाम लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने इसके लिए प्रयास किया.कार्यक्रम में मंच संचालन का कार्य डॉक्टर बीरेंद्र पांडे के द्वारा किया गया.

Please Share On