डिलीवरी के बाद बच्चे की हुई मौत परिजन ने लापरवाही का लगाया आरोप..प्रभारी से लगाई न्याय की गुहार

Please Share On

Barbigha:-बरबीघा रेफरल अस्पताल में रविवार की सुबह डिलीवरी के बाद नवजात की हुई मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया.परिजनों ने डॉक्टर और नर्स पर डिलीवरी के वक्त लापरवाही का आरोप लगाया है.दरअसल बरबीघा नगर क्षेत्र के नारायणपुर मोहल्ला निवासी विक्की कुमार अपनी पत्नी की डिलीवरी करवाने के लिए रविवार की अहले सुबह 4:00 बजे रेफरल अस्पताल बरबीघा में भर्ती कराया था.कुछ घंटे बाद महिला को डिलीवरी तो हुई लेकिन बच्चा मर गया.

विक्की कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी की डिलीवरी के वक्त कमरे में सिर्फ एक नर्स मौजूद थी.उसने कहा कि अगर डिलीवरी रूम में डॉक्टर की मौजूदगी होती तो उसका बच्चा नहीं मरता.विक्की कुमार ने बताया कि डॉक्टर से बच्चे की मौत की वजह पूछने पर उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले पेट में ही बच्चा मर चुका था.जबकि बच्चे की मौत के बाद उसके नाक और मुंह से लगातार ताजा ब्लड निकल रहा था.



बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने काफी देर तक अस्पताल में हंगामा किया. मामले को लेकर जिलाधिकारी और अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के मोबाइल पर भी शिकायत दर्ज कराई गई.विक्की कुमार ने बताया कि इस मामले को वे जिलाधिकारी के पास लिखित रूप से शिकायत दर्ज कर संबंधित डॉक्टर पर कार्यवाई की मांग करेंगे.वही मामले पर अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ फैसल अरशद ने कहा कि वे खुद इस मामले की जांच कर उचित कार्यवाई करेंगे.

बताते चलें कि कुछ दिन पहले एक महिला चिकित्सक की लापरवाही की वजह से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी.उस समय महिला चिकित्सक ने गंभीर अवस्था में महिला को बिना प्राथमिक उपचार के सीधा हायर सेंटर रेफर कर दिया था. हाल के दिनों में रेफ़रल अस्पताल बरबीघा में चिकित्सकों की लापरवाही आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है.अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर फैसल अरशद अकेले अपने दम पर स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने का प्रयास करते रहते हैं. लेकिन कुछ लापरवाह स्वास्थ्य कर्मी और डॉक्टर उनके प्रयासों पर पानी फेरने से बाज नहीं आ रहे हैं.

Please Share On