अस्पताल के प्रभारी डॉ फैसल अरशद ने अपनी पत्नी के साथ विश्व पर्यावरण दिवस पर लगाए पौधे

Please Share On

Barbigha:-रेफरल अस्पताल बरबीघा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर फैसल अरशद के द्वारा सोमवार को अस्पताल परिसर में कई सारे पौधे लगाए गए.विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर इस पौधारोपण कार्यक्रम में उनकी पत्नी डॉ नूर फातिमा ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी दिखाई.बेहतरीन चिकित्सक और प्रशासनिक पदाधिकारी होने के साथ-साथ डॉक्टर फैजल अरशद पर्यावरण के प्रति भी काफी सजग रहते हैं.

जब भी उन्हें मौका मिलता है अस्पताल परिसर में पेड़ पौधे लगाने से नहीं चूकते हैं.यही नहीं पेड़ पौधों में नियमित पानी डालना और उसकी देखभाल करवाना वह नियमित रूप से करते हैं.उनके प्रयास से अस्पताल कैंपस में लोगों को काफी हरियाली देखने को मिलती है. डॉक्टर फैजल अरशद ने कहा कि हरे भरे पेड़ पौधे उन्हें काफी आकर्षित करते है.



पेड़ पौधे की सेवा करके उन्हें काफी सुकून मिलता है. पेड़ पौधे जहां लोगों को आनंददाई पल देते हैं वहीं पर्यावरण के लिए भी काफी उपयोगी होते हैं.डॉ नूर फातिमा ने बताया कि अस्पताल के अलावा डॉ फैसल अरशद को जब भी मौका मिलता है, अपने बिहारशरीफ स्थित घर पर भी बागवानी करने से नहीं चूकते हैं. उन्होंने कहा कि पर्यावरण को साफ और स्वच्छ रखने के लिए अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने चाहिए.पेड़ पौधों में कमी होने के कारण मानव जीवन पर प्रतिकूल असर पड़ता है.

Please Share On