नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा में ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के बच्चों ने लहराया परचम

Please Share On

Barbigha:-नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के नारायणपुर मोहल्ला में संचालित ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल के एक बच्चे ने नवोदय स्कूल के प्रवेश परीक्षा में सफलता पाई है.गुरुवार को इस संबंध में स्कूल के डायरेक्टर नमित कुमार ने बताया कि स्कूल में पढ़ने वाले छात्र तोड़ा गाँव निवासी सोनेलाल पासवान का पुत्र लक्ष्मण कुमार ने यह सफलता पाई है.

सफल छात्र को विद्यालय में शिक्षकों द्वारा सम्मानित भी किया गया. उन्होंने बताया कि इसी साल सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा में भी विद्यालय से एक साथ आधा दर्जन बच्चों ने सफलता हासिल किया था. पिछले साल भी कई सारे बच्चों ने नवोदय और सैनिक स्कूल परीक्षा में सफलता पाई थी. शिक्षकों के कठिन प्रयास और विद्यार्थियों के कड़ी मेहनत का नतीजा है कि विद्यालय बेहद कम समय में विभिन्न देश स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा में अपना परचम लहराना शुरू कर चुका है.



इससे पहले भी कई छात्र नवोदय ,सैनिक स्कूल सहित अन्य प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होकर विद्यालय को गौरवान्वित कर चुके हैं. महज चार वर्ष पहले खोले गए इस विद्यालय में मुख्य रूप से सैनिक, नवोदय, नेतरहाट, आरके मिशन, इत्यादि प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कराई जाती है.नामित कुमार ने बताया कि विद्यालय ने सफलता के द्वार पर अभी कदम रखा है.

अपनी कड़ी मेहनत के दम पर विद्यालय आने वाले समय में विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में सर्वाधिक रिजल्ट देने वाले संस्थानों में शुमार हो जाएगा. उन्होंने सफल विद्यार्थी के लिए उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी.

Please Share On