दो सरकारी मध्य विद्यालय में लाखों की लागत से बने मिनी साइंस लैब का हुआ उद्घाटन..भाजपा प्रदेश मंत्री डॉ पूनम शर्मा की पहल लाई रंग

Please Share On

Barbigha:- नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के दो सरकारी मध्य विद्यालयों में लाखों की लागत से बने मिनी साइंस लैब और लड़कियों के लिए बने विशेष शौचालय का उद्घाटन किया गया. उद्घाटन भाजपा की प्रदेश मंत्री तथा नेशनल फ़र्टिलाइज़र लिमिटेड की स्वतंत्र निदेशक डॉक्टर पूनम शर्मा द्वारा फीता काटकर किया गया.

इस संबंध में डॉक्टर पूनम शर्मा ने बताया कि नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड के सौजन्य से मध्य विद्यालय माउर और कोयरीबीघा में लड़कियों के लिए विशेष शौचालय और मिनी लैब बनाया गया है.यही नही बच्चों को शुद्ध पानी मिले इसके लिए आर०ओ० भी लगाया गया है.उन्होंने कहा कि दोनों ही विद्यालय में लड़कियों की संख्या के लिहाज से सुविधाओं का काफी अभाव था.इस संबंध में नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड को विद्यालय में संबंधित चीजों को प्रदान करने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था.



स्वीकृति मिलने के पश्चात ही नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड के सामाजिक दायित्व के तहत सीएसआर फंड से दोनों विद्यालय में उक्त सभी सुविधाएं प्रदान की गई.उन्होंने कहा कि मिनी लैब के निर्माण से बच्चों को तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने में काफी सहूलियत होगी.मिनी लैब में बच्चों को विज्ञान से संबंधित बातों को बताने के लिए कई तरह के उपकरण रखे गए हैं.

इससे पहले विद्यालय पहुंचने पर स्थानीय वार्ड पार्षद के साथ-साथ बच्चों द्वारा फूल माला पहनाकर डॉक्टर पूनम शर्मा का स्वागत किया गया.मौके पर मौजूद वार्ड पार्षद जयपाल कुमार उर्फ भोला, प्रसून कुमार भल्ला और गुड़िया कुमारी ने एक स्वर में कहा कि समाज के हित में डॉक्टर पूनम शर्मा द्वारा किया गया प्रयास काफी सराहनीय है. समाज के अन्य जनप्रतिनिधियों को भी उनके इस प्रयास से सीख लेकर समाज को आगे बढ़ाने की दिशा में काम करना चाहिए.

मौके पर चाइल्ड हेल्थ फाउंडेशन के सदस्य सरवन कुमार और रामविलास कुमार साहनी दोनों विद्यालय के प्राचार्य विद्यार्थी कुमार और सुजीत कुमार के साथ काफी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे.

Please Share On