ओनामा और दारोगीबीघा गांव की घटना पर लोजपा नेता मधुकर कुमार ने जताई चिंता.पीड़ित परिवारों से मिलकर मदद का दिया भरोसा

Please Share On

Barbigha:-लोजपा नेता तथा बरबीघा विधानसभा के  प्रत्याशी रहे मधुकर कुमार उर्फ डॉक्टर साहब शनिवार को पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए शेखोपुर सराय प्रखंड के ओनामा और दरोगीबीघा गांव पहुंचे. दरअसल ओनामा गांव में 2 दिन पूर्व हाईकोर्ट के आदेश पर एकसाथ 43 घर पर बुलडोजर चला दिया गया था. घटना की कड़ी निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों के लिए यह भूकंप से भी बड़ी त्रासदी है.

सरकार को इस पर पहल करके बेघर हुए लोगों को बसाने की दिशा में पहल करनी चाहिए. उन्होंने जिला प्रशासन से भी इस बरसात के मौसम में बेघर हुए लोगों के लिए उचित व्यवस्था करने की मांग की है. गौरतलब हो कि गांव के एक इनकम टैक्स ऑफिसर की शिकायत पर ही हाईकोर्ट ने तलाब और नहर पर की गई अतिक्रमण को हटाने का आदेश दिया था.



इसके बाद मधुकर कुमार दारोगीबीघा गांव पहुंचे. दरअसल इस गांव में शुक्रवार को एक बच्चे द्वारा नींबू तोड़ने के बाद बच्चे की हुई पिटाई से उत्पन्न तनाव के बाद 2 गांव के बीच टकराव हो गया था.इसमे चरुआवां गांव के कुछ उपद्रवी तत्वों दारोगीबीघा पर हमला करके कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया था. घटना के दौरान दोनों पक्षों से काफी देर तक रोड़ेबाजी होती रही थी.

सूचना पाते ही पुलिस कप्तान खुद दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराते हुए दोनों पक्षों से कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस मामले में दलितों पर हुए अत्याचार को मधुकर कुमार ने कायरता पूर्ण बर्ताव करार दिया है. उन्होंने बताया कि मामले को लेकर सांसद चंदन सिंह को भी अवगत करा दिया गया है.

सांसद ने खुद पुलिस अधीक्षक से बात कर के मामले में न्याय उचित कार्रवाई करने का आग्रह किया है. मधुकर कुमार शेखोपुर सराय थाने पहुंचकर जेल में बंद लोगों से भी मिले और हर संभव मदद का भरोसा दिया. उन्होंने पुलिस कप्तान से मांग किया कि निर्दोष को किसी भी सूरत में सजा नहीं होनी चाहिए.

Please Share On