ऊषा पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ आयोजन लोगों को किया गया जागरूक

Please Share On

Sheikhpura:-शेखपुरा शहर के प्रसिद्ध ऊषा पब्लिक स्कूल में बुधवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया,जिसका उद्घाटन जिला परिवहन पदाधिकारी सोनी कुमारी स्कूल के निदेशक राहुल कुमार तथा प्राचार्य कुमारी सुभरा द्वारा संयुक्त रूप से किया गया. इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों के द्वारा नुक्कड़ नाटक तथा स्पीच प्रस्तुत करके लोगों को जागरूक करने का काम किया गया.

स्कूल के निर्देशक राहुल कुमार ने बताया कि इस तरह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों के बीच में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाना है. आए दिन सड़कों पर दुर्घटना में मौते होते रहती है.अगर लोग गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहने एवं सीट बेल्ट लगाए तो जान माल की सुरक्षा बनी रहती है.जिला परिवहन अधिकारी सोनी कुमारी ने बताया कि जनता अगर यातायात नियमों का पालन अक्षरश: करेगी तो विभाग उन्हें बेहतर ढंग से अपनी सेवा दे पाएगी. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में 20 किलोमीटर से अधिक गति की सीमा में वाहन न चलाए.सड़क पर अपनी बाई ओर ही वाहन चलाएं.गलत ढंग से सड़क पर वाहन चलाने से दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है. इसलिए यातायात नियमों का पालन सभी लोगों को करना चाहिए.



हेलमेट जरूर पहनें, सीट बेल्ट जरूर लगाए ताकि वाहन चालक एवं उसका परिवार सुरक्षित रहे. शराब पीकर कभी गाड़ी ना चलाएं इससे भी दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है.वही स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूल में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में अव्वल आने वाले बच्चों को परिवहन पदाधिकारी द्वारा पुरस्कृत भी किया गया
इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक विपुल कुमार,सौरभ कुमार,विकास कुमार, कुणाल कुमार एवं छात्र ₹-छात्राएं उपस्थित थे

Please Share On