बरबीघा के डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में ब्लड डोनेशन के लिए जागरूकता शिविर का हुआ आयोजन

Please Share On

Barbigha:-रोटरी क्लब ऑफ शेखपुरा सेंट्रल की ओर से शनिवार को बरबीघा स्थित डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में ब्लड ग्रुप टेस्टिंग प्रोग्राम-सह-ब्लड डोनेशन अवेयरनेस प्रोग्राम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में तीन सौ छात्र-छात्राओं का ब्लड ग्रुप टेस्ट कर उन्हें रिपोर्ट दिया गया.कार्यक्रम में रोटरी क्लब शेखपुरा सेंट्रल के अध्यक्ष संजीव कुमार एवम सचिव निरंजन कुमार पाण्डेय सहित रोटेरियन डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह, डॉ रामाश्रय प्रसाद सिंह, प्रिंस पीजे, संजीव कुमार, अमित कुमार सहित कई अन्य लोग भी सक्रिय रहे.

आगंतुक रोटेरियन अतिथियों का स्वागत विद्यालय के व्यवस्थापक रोटेरियन रोहित प्रसाद सिंह ने किया.कार्यक्रम में रोटेरियन चिकित्सकों द्वारा छात्र-छात्राओं को ब्लड डोनेशन के लिए भी जागरूक किया और उन्हें इसकी महत्ता समझाई.ब्लड डोनेशन के इतिहास से लेकर वर्तमान तक की यात्रा के बीच इसके मानवीय महत्वों को विस्तार से समझाया गया.इस अवसर पर सभी रोटेरियन द्वारा विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम भी संपादित किया गया.



विद्यालय के प्राचार्य सुधांशु शेखर ने अपने विद्यालय में इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए रोटरी क्लब के सदस्यों का आभार व्यक्त किया. वही इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि नई पीढ़ी में ब्लड डोनेशन के प्रति जागरूकता पैदा करने से एक स्वस्थ समाज का निर्माण होगा. लोगों के मन में खून देने की प्रति बैठे अनावश्यक डर दूर होंगे तथा आवश्यकता पड़ने पर लोगों को आसानी से खून उपलब्ध हो जाएगा.

Please Share On