बिजली चोरी को लेकर पांच लोगों पर बरबीघा थाना में दर्ज हुआ मुकदमा

Please Share On

Barbigha:-बरबीघा एवं शेखोपुर सराय फीडर के तहत आने वाले गांव में बिजली चोरी को लेकर लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है.रविवार को भी शेखोपुरसराय के जेई निसार अहमद के द्वारा पांच लोगों के विरुद्ध बिजली चोरी की प्राथमिक की बरबीघा थाने में दर्ज कराई गई है. इस संबंध में उन्होंने बताया कि बरबीघा प्रखंड क्षेत्र के मालदह पंचायत अंतर्गत इस्माइलपुर गांव में छापेमारी अभियान चलाया गया था.

गांव में पांच लोगों को बिजली चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया. इसमें से संतोष पासवान के ऊपर 23891 रूपया नंदकिशोर पासवान के ऊपर 26638 रुपया तेतरी देवी के ऊपर 25120 विक्रम कुमार के ऊपर 13499 और किशोरी प्रसाद के ऊपर 16017 रुपए का जुर्माना लगाते हुए प्राथमिक की दर्ज कराया गया है. गौरतलब हो की दो दिन पहले बरबीघा के जूनियर इंजीनियर रवि रंजन कुमार के द्वारा भी पिंजड़ी गांव में छापेमारी अभियान चला कर पांच लोगों के विरुद्ध बिजली चोरी की प्राथमिक दर्ज कराई गई.



वही इस संबंध में विभाग के एसडीओ राहुल कुमार ने बताया क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बिजली चोरी की जा रही है. बिजली चोरी की वजह से कंपनी को राजस्व की काफी हानि हो रही है. तमाम जागरूकताओं के बावजूद भी लोग बिजली चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इनमें से अधिकांश वैसे लोग है, जिनका अत्यधिक बिजली बिल बकाया रहने के कारण पूर्व में ही कनेक्शन काट दिया गया था.

इन सब चीजों को देखते हुए ही बिजली चोरी को लेकर लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बिजली उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि डिस्कनेक्शन से बचने के लिए समय पर बिजली बिल का भुगतान करते रहें.

Please Share On