बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री का बरबीघा को सौगात 13 करोड़ योजनाओं का हुआ शिलान्यास और उद्घाटन

Please Share On

Barbigha:- बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री तथा बरबीघा के पूर्व विधायक अशोक चौधरी के द्वारा शुक्रवार को बरबीघा में लगभग 13 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया गया. इससे पहले शुक्रवार को दोपहर बरबीघा पहुंचे भवन निर्माण मंत्री का स्थानीय लोगों द्वारा भविष्य स्वागत किया गया.

कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले जयरामपुर गांव पहुंचे.जहां जयरामपुर मोड़ से सामाचक गौशाला होते हुए डीएवी स्कूल तक बनने वाली सड़क का शिलान्यास किया गया.इसके अलावा नगर क्षेत्र के नसीबचक मोहल्ला से उलुआपर तेउस रोड, नगर क्षेत्र के ही थाना चौक पर प्रस्तावित बरबीघा के प्रथम विधायक रहे श्री कृष्ण मोहन प्यारे सिंह उर्फ लाला बाबू की मूर्ति के साथ साथ डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह चौक से गंगटी मोड तक बनने वाले नाला की योजना का शिलान्यास किया गया.इसके अलावा बरबीघा में 2 करोड़ की लागत से बने नवनिर्मित निरीक्षण भवन का भी उद्घाटन किया गया. उद्घाटन के बाद विभाग के पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक भी किया और रखरखाव को लेकर उचित शिक्षा निर्देश दिया गया.



इसके अलावा उन्होंने कहा कि मेंहुस को प्रखंड बनाने के साथ-साथ बरबीघा को अनुमंडल बनाने के लिए आगे प्रयास किया जाएगा.यही नही लाला बाबू के अलावा मालदह गांव के हाई स्कूल में रामनरेश बाबू,वेलाव उच्च विद्यालय में भागवत बाबू कांग्रेस आश्रम में सहदेव बाबू तथा मेहुस कॉलेज में नित्यानंद सिंह की प्रतिमा भी लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि समाज में ऐसे लोगों को मरणोपरांत भी सम्मान मिलना चाहिए जिन्होंने जनहित में जीवन पर्याप्त कार्य करने का काम किया था.

इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए अशोक चौधरी ने कहा कि बरबीघा के विकास के लिए उनका रोम रोम संकल्पित है. जब तक वह बांस घाट नहीं पहुंच जाते तब तक बरबीघा के विकास के लिए सदैव तत्पर रहेंगे.उन्होंने कहा कि बरबीघा से उनका ही नहीं उनके बाबूजी महावीर चौधरी के दौर से ही एक अलग लगाव रहा है.बरबीघा आने पर उन्हें अपने घर में होने जैसा अनुभूति प्राप्त होती है.यहां के लोगों ने जो प्यार और सम्मान दिया है,उसका ऋण कई जन्म लेकर भी चुका नहीं सकता हूं.

उन्होंने कहा कि बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह का हमारे पिताजी महावीर चौधरी पर काफी स्नेह रहा था. सर्वप्रथम उन्होंने ही हमारे पिताजी को विधानसभा की टिकट दिलााई थी. यही नहीं बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री कृष्ण मोहन प्यारे सिंह उर्फ लाला बाबू भी हमारे आदर्श रहे हैं.आज उनकी प्रस्तावित मूर्ति का शिलान्यास करके मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. दोनों ही महापुरुषों ने बरबीघा के विकास में अतुलनीय योगदान दिया है.दोनों को आदर्श मानते हुए मैं हमेशा बरबीघा के विकास के लिए कृत संकल्पित रहूंगा.

लोगों को संबोधित करते मंत्री अशोक चौधरी

इससे पहले मंत्री अशोक चौधरी के बरबीघा दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का काफी पुख्ता इंतजाम प्रशासन द्वारा किया गया था.इस अवसर पर पूर्व नगर अध्यक्ष अजय सिंह, संवेदक अरविंद कुमार,रवि कुमार, हरिशंकर कुमार नगर अध्यक्ष सोनू कुमार, मनोज यादव, प्रिंस कुमार, कारु सिंह,सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

Please Share On