पाकिस्तान से सऊदी जा रही फ्लाइट से उतारे गए 16 भिखारी, भीख मांगने जा रहे थे खाड़ी देश

Please Share On

Desk: पाकिस्तान की कंगाली और बदहाली किसी से छुपी हुई नहीं है. वहां के लोगों के लिए अब दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो रहा है. शायद यही वजह है कि अब पाकिस्तान भिखारियों का एक्सपोर्टर बन गया है. ताजा मामला पाकिस्तान के मुल्तान एयरपोर्ट का है जहां 16 भिखारियों को सऊदी अरब जाने वाली फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया.

संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने दो दिन पहले मुल्तान हवाई अड्डे पर सऊदी अरब जाने वाली उड़ान से उमरा तीर्थयात्रियों के भेष में 16 कथित भिखारियों को उतार दिया. पाकिस्तानी न्यूज चैनल डॉन ने एफआईए के हवाले से बताया है कि जिस समूह को विमान से उतारा गिया है उसमें एक बच्चा, 11 महिलाएं और चार पुरुषों शामिल थे. ये लोग उमरा वीजा के जरिए देश छोड़कर सऊदी अरब जाना चाहते थे. आव्रजन प्रक्रिया के दौरान एफआईए अधिकारियों ने उन यात्रियों से पूछताछ की जिन्होंने कबूल किया कि वे लोग भीख मांगने के लिए विदेश जा रहे थे.



उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्हें भीख से होने वाली कमाई का आधा हिस्सा अपनी यात्रा व्यवस्था में शामिल एजेंटों को देना होगा. उमरा वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें पाकिस्तान लौटना था. एफआईए ने मुल्तान के इन यात्रियों को आगे की पूछताछ और कानूनी कार्रवाई के लिए गिरफ्तार कर लिया है.

Please Share On