विभिन्न प्रतियोगिता में संत मैरी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने किया बेहतरीन प्रदर्शन..कई पदक किया अपने नाम

Please Share On

Barbigha:-कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार एवं छात्र एवं युवा कल्याण निदेशालय पटना के संयुक्त तत्वाधान मे बिहार राज्य अंतर जिला विद्यालय ताइक्वांडो प्रतियोगिता 2023-24 बेगूसराय के श्री एम आर जे डी कॉलेज में 25 नवंबर से 28 नवंबर तक आयोजित किया गया.जिसमें राज्य के विभिन्न जिलों से हजारों खिलाड़ियों ने भाग लिया था.इसमें शेखपुरा जिला से कुल 26 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें शेखपुरा जिला को कुल 15 पदक (3 स्वर्ण, 4 रजत, 8 कांस्य) प्राप्त हुए.

इसमें संत मेरिस इंग्लिश स्कूल बरबीघा के दो खिलाड़ियों ने पदक जीतकर शेखपुरा जिला को गौरवान्वित करने का काम किया है.जिसमें छात्रा प्रतिज्ञा कुमारी ने भागलपुर को हराकर कांस्य पदक जीता वही आसिया महमूद ने नालंदा को हराकर रजत पदक जीता है.



एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भी रहा शानदार प्रदर्शन

दूसरी तरफ एथलेटिक्स में भी विद्यालय का काफी शानदार प्रदर्शन रहा.संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा पटना में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय बालिका एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अंडर 14 आयु वर्ग में 80 मीटर बाधा दौड़ में संत मेरिस की अनमोल कुमारी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शेखपुरा जिला को रजत पदक दिलाया.वहीं दरभंगा में आयोजित राज्य-स्तरीय विद्यालय बालक एथलेटिक्स प्रतियोगिता में हरिओम कुमार ने बालक वर्ग में शेखपुरा जिला को गोला फेंक में कांस्य पदक दिलाने का काम किया.

ज्ञातव्य हो की बालक वर्ग में शेखपुरा जिला को एक मात्र पदक संत मेरिस के हरिओम कुमार ने दिलाने का काम किया. राज्य-स्तरीय विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता में संत मेरिस के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक सभी स्पर्धा को मिलाकर कुल 6 पदक जिसमें 2 रजत एवं 4 कांस्य पदक दिलाने का काम किया है.राज्य-स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता में विद्यालय के बेहतर प्रदर्शन से संस्थान में हर्ष का माहौल है.

पदक के साथ बच्चियां

संस्थान के प्राचार्य प्रिंस पीजे एवं निर्देशिका दीप्ति केएस ने बच्चों के शानदार प्रदर्शन पर बच्चों के साथ-साथ संस्थान के खेल शिक्षक शरद कुमार राजीव रंजन कुमार एवं किरण कुमारी को बधाई दी.इस मौके पर संस्थान के प्राचार्य प्रिंस पीजे एवं निर्देशिका दीप्ति केएस ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.वही ताइक्वांडो के कोच किरण कुमारी ने बताया कि खिलाड़ियों ने अपने हरफनमौला अंदाज में अपने प्रतिद्वंदी को बहुत ही आसानी से मात दे दी और पदक अपने नाम किया.

Please Share On