मिलीभगत से निजी जमीन पर नल जल योजना का बोरिंग करने का आरोप..सरकारी निबंधन और एनओसी लिए बगैर विभाग और ठेकेदार ने शुरू करवाया काम.. DM को दिया गया आवेदन

Please Share On

Barbigha:-बिना एनओसी और सरकारी निबंध करवाए बगैर निजी जमीन पर नल जल योजना का बोरिंग करने का मामला प्रकाश में आया है.यह मामला बरबीघा प्रखंड के सर्वा पंचायत के वार्ड नंबर 9 से जुड़ा हुआ है. मामले को लेकर ग्रामीण रवि शंकर और मोती कुमार के द्वारा जिलाधिकारी को आवेदन देकर विभाग और ठेकेदार का मिलीभगत का आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग की गई है.

जिलाधिकारी को दिए गए आवेदन में यह आरोप लगाया गया है कि ठेकेदार और पीएचईडी विभाग शेखपुरा की मिलीभगत से निजी जमीन पर बोरिंग गाड़ने के साथ-साथ पाइपलाइन बिछाने का कार्य भी किया जा रहा है.किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से यह कार्य किया जा रहा है.ग्रामीण ने बताया कि पंचायत के मिर्जापुर मौजा के खाता संख्या 111 खसरा नंबर 819 में नल जल योजना का बोरिंग गाड़ा गया है.उक्त जमीन का अब तक ना तो सरकारी निबंधन कराया गया ना ही जमीन मालिक से एनओसी तक लिया गया है.



इससे यह सब प्रतीत होता है कि किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से विभाग के मिली भगत से ठेकेदार द्वारा यह कार्य किया जा रहा है.काम करने वाला ठेकेदार भी स्थानीय ग्रामीण बताया जा रहा है. मामले को लेकर पीएचईडी विभाग के जूनियर इंजीनियर से बात किया गया तो उन्होंने भी इस बात को स्वीकार कर लिया.हालांकि उन्होंने बताया कि जल्द से जल्द हर हाल में जमीन मालिक से एनओसी लेकर सरकारी निबंधन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

Please Share On