वृद्धा आश्रम में डॉ आनंद ने मनाया जन्मदिन..जीवन भर बुजुर्गों को निशुल्क चिकित्सा सेवा देने का किया वादा

Please Share On

बरबीघा:-रेफरल अस्पताल बरबीघा में पदस्थापित चिकित्सा पदाधिकारी सह बालाजी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल बरबीघा के डायरेक्टर डॉ आनंद कुमार द्वारा अपना 34वां जन्मदिन वृद्धा आश्रम में जाकर बनाया गया.बरबीघा नगर क्षेत्र के सामाचक मोहल्ला के तीन मुहानी मोड़ पर संचालित इंद्रा वृद्धा आश्रम में दर्जनों असहाय बुजुर्गों और समाजसेवियों के साथ मिलकर उन्होंने अपने जन्मदिन का केक काटा.

डॉ आनंद ने खुद वृद्धा आश्रम में रहने वाले बुजुर्गों को अपने हाथों से केक खिलाकर आशीर्वाद लिया. इस अवसर पर उनके द्वारा कंबल का भी वितरण किया गया.इस अवसर पर डॉक्टर आनंद कुमार ने कहा कि जन्मदिन मनाने का इससे वीआईपी जगह कोई और हो ही नहीं सकता है.यह जन्मदिन उनके जीवन का सबसे यादगार जन्मदिन रहेगा. इस अवसर पर माता-पिता रूपी कई सारे बुजुर्गों का जो आशीर्वाद मिला उसे जीवन धन्य हो गया.



उन्होंने कहा कि बुजुर्ग हमारे समाज की धरोहर होते हैं.हमें इनका हमेशा ख्याल रखना चाहिए.इसके अलावा उन्होंने वृद्धा आश्रम रहने वाले सभी बुजुर्गों को जीवन भर निशुल्क चिकित्सा सेवा देने का भी वादा किया.मौके पर उपस्थित आदर्श विद्या भारती स्कूल के प्राचार्य संजीव कुमार ने कहा कि डॉ आनंद कुमार अच्छा चिकित्सक होने के साथ साथ एक बेहतर इंसान है.समाज में असहाय लोगों के बारे में सोचने वाले अब बेहद कम लोग बचे हैं.

आज जन्मदिन के मौके पर डॉक्टर आनंद कुमार की इस पहल की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है.वही समाजसेवी सह जदयू नेता संतोष कुमार शंकु ने कहा कि ऐसे ही विचारधारा वाले डॉक्टर को धरती पर का भगवान कहा गया है. मैं तो भगवान से कहूंगा ऐसे डॉक्टर को हम जैसे लोगों की भी उम्र लग जाए ताकि इसी तरह निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करते रहे.

जन्मदिन मनाते डॉक्टर आनंद कुमार

मौके पर श्री कृष्ण गौशाला बरबीघा के 35 वर्षों तक सचिव रहे रामू छापड़िया, वर्तमान सचिव धर्मेंद्र कुमार उर्फ धारो, समाजसेवी मुकेश कुमार चिंट,इंद्रा वृद्धा आश्रम के सचिव डॉ विनोद कुमार, कोषाध्यक्ष दीपक कुमार, के अलावा राजीव कुमार,मनीष कुमार, अमित कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे

Please Share On