मंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट में हो रही धांधली.. विरोध करने पर मोहल्ले वासियों से ही भिड़ गए ठेकेदार के लोग..नाली निर्माण में खराब गुणवत्ता को लेकर लोगों ने किया बवाल.

Please Share On

Barbigha:-नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के श्री बाबू चौक से गंगटी मोड तक करोड़ों की लागत से बनने वाले नाला निर्माण में वरती जा रही भारी अनीयमितता को लेकर शुक्रवार को दिनकर नगर मोहल्ला में जमकर हंगामा हुआ.यही नहीं ठेकेदार का मुंशी अपनी कमियों को मानने की बजाय मोहल्ले वासियों से ही भिड़ गया.मंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट की गुणवत्ता पर लोगों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं.

दरअसल मुख्य सड़क मार्ग के अलावा सिंह हॉस्पिटल से लेकर जगदीश टॉकीज सिनेमा तक भी नाला का निर्माण बुडको कंपनी से ही किया जा रहा है.निर्माण के दौरान एस्टीमेट में शामिल जमीन के तल पर ईंट सोलिंग का कार्य नहीं किया गया.बिना ईट सोलिंग किए हुए ही जगदीश सिनेमा से लेकर अशोक टिकुलबेचवा के घर तक नाले का निर्माण कर दिया गया है. यही नहीं पूर्व वाले नाले से लगभग आधा फीट तक जहां तहा नाले को भी संकीर्ण कर दिया गया.



इन सब बातों को लेकर शुक्रवार की सुबह मोहल्ले के निवासी राकेश कुमार ने ठेकेदार के मुंसी के सामने जब विरोध जताया तो ठेकेदार अपनी गलती मानने की बजाय राकेश कुमार से ही भीड़ गया.इसके बाद मोहल्ले के कुछ और लोग जमा हो गए इसके बाद मामला काफी बढ़ गया. ठेकेदार के मुंशी का ने दलील दिया कि पूर्व में जो नाला निर्मित था उसके नीचे तल में पहले से ईंट सोलिंग किया हुआ था, इसलिए नया सोलिंग नहीं किया गया. जबकि मोहल्ले वासी एस्टीमेट में शामिल नया ईंट सोलिंग करवाने की जिद पर अड़े हुए थे.

मोहल्ले वासियों ने बिना ईंट सोलिंग किये नाली निर्माण नहीं होने देने की बात कही तब ठेकेदार का मुंशी बैकफुट पर आ गया.शेष बचे भाग में नया ईंट सोलिंग करने की बात स्वीकार किया.मोहल्लेवासियो ने बताया कि इसके अलावा गुणवत्ता में भी काफी अनियमितता बरती जा रही है.लोगों ने जिलाधिकारी से इस संबंध में उचित जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है. वही ऐसा माना जा रहा कि कुछ स्थानीय लोगों के सह पर इस तरह से मनमाना कार्य किया जा रहा है.

Please Share On