केवटी और पाक पंचायत पहुंचा संकल्प रथ यात्रा..स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, लोगो का बना आयुष्मान कार्ड

Please Share On

Barbigha:-केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प रथ यात्रा गुरुवार को बरबीघा प्रखंड के पाक और केवटी पंचायत पहुंचा.इस रथ यात्रा के साथ गुरुवार को मिनिस्ट्री आफ हेल्थ न्यू दिल्ली के चिकित्सक डॉक्टर शौकत कमाल भी पहुंचे थे.केवटी पंचायत के मुखिया डॉक्टर दीपक कुमार और पाक पंचायत के मुखिया संगीता कुमारी के द्वारा रथ यात्रा का स्वागत किया गया.

इस अवसर पर दोनों पंचायत में बरबीघा रेफरल अस्पताल के द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया.शिविर में खुद अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ फैजल अरशद तथा डॉ आनंद कुमार,डा नूर फातिमा और डॉ जे. के. प्रियदर्शी अस्पताल के मैनेजर त्रिलोकी नाथ पांडे सहित अन्य चिकित्सा कर्मी शामिल हुए.शिविर में लोगों का ब्लड प्रेशर, शुगर, हार्ट, बीपी, हीमोग्लोबिन का जांच तथा सर्दी- खांसी-बुखार का इलाज करते हुए दवाई दिया गया.



मौके पर उपस्थित डॉक्टर शौकत कमाल के द्वारा देश की जनता के हित में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना, जीवन ज्योति बीमा, प्रधानमंत्री पोषण अभियान योजना आदि स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी दी गई. इस अवसर पर केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना में शामिल आयुष्मान भारत योजना के तहत पाक पंचायत में 05 जबकी केवटी में 19 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया.

इस अवसर पर डॉक्टर शौकत कमाल ने कहा कि बहुत सारे लोग जानकारी के अभाव में योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते हैं. इसलिए विकसित भारत संकल्प रथ यात्रा के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है.

Please Share On