कायाकल्प की टीम ने रेफरल अस्पताल का किया निरीक्षण..व्यवस्था पर जताया संतोष..उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधा को सराहा

Please Share On

Barbigha:-बिहार राज्य कायाकल्प टीम के द्वारा बरबीघा रेफरल अस्पताल का निरीक्षण किया गया.टीम ने अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेते हुए अधिकांश व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया.टीम में राष्ट्रीय स्वास्थ्य गुणवत्ता विभाग के वरीय सदस्य डॉ पवन कुमार जसरोठिया और डॉ राजीव कुमार शामिल थे.कायाकल्प टीम ने अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवा के विभिन्न बिंदुओं को अच्छी प्रकार जांचा परखा.

जिनमें अस्पताल का रख-रखाव, हॉस्पिटल अपकीप, साफ सफाई, बायोमेडिकल वेस्ट, मैनेजमेंट, सपोर्ट सर्विस-बिजली, पानी, बैठने की व्यवस्था, मरीजों की देखभाल, आईईसी प्रमोशन, अस्पताल के बाहर की व्यवस्था, इकोफ्रेंडली के तहत निरीक्षण करते हुए पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिले के सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार भी उपस्थित रहे.डॉ अशोक कुमार ने कायाकल्प की टीम के समक्ष रेफरल अस्पताल बरबीघा में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में काफी प्रशंसा किया.



उन्होंने बताया कि यह अस्पताल लोगों के बीच प्राइवेट अस्पतालों से भी ज्यादा भरोसेमंद बन चुका है. प्रत्येक दिन तीन सौ से चार सौ मरीजों तक को ओपीडी के दौरान देखा जा रहा है. अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की सुविधा, दो लैब टेक्नीशियन के साथ सुबह और शाम 19 प्रकार का जांच, 136 प्रकार की दवाइयां,सिजेरियन की सुविधा, उत्तम साफ सफाई ,24 घंटे एमबीबीएस डॉक्टर की सुविधा उपलब्ध रहती है.इसके अलावा दंत ओपीडी की चिकित्स्यि सुविधा भी उपलब्ध है. सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने बताया कि अस्पताल में एकमात्र कमी अल्ट्रासाउंड की भी सुबिधा इस सप्ताह से शुरू कर दिया जाएगा.

कायाकल्प की टीम ने सिविल सर्जन और प्रभारी डॉक्टर फैजल अरशद द्वारा बताए गए अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं का बारीकी से जांच किया गया. सुबह पहुंची कायाकल्प की टीम देर शाम तक अस्पताल का जांच पड़ताल करती रही.डॉ फैसल अरशद ने बताया कि कायाकल्प की टीम द्वारा अस्पताल में उपलब्ध अधिकांश स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का प्रशंसा किया गया. इससे पहले अस्पताल पहुंचने पर कायाकल्प की टीम द्वारा अस्पताल में मौजूद गार्ड के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

सिविल सर्जन का स्वागत करते डॉक्टर फैजल अरशद

 

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर फैजल अरशद ने टीम के सदस्यों में शामिल डॉक्टरो को पौधा और अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया.इस मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर आनंद कुमार डॉक्टर साकेत भारती डॉक्टर रितु कुमारी डा नूर फातिमा अस्पताल के मैनेजर त्रिलोकी नाथ पांडे सहित अन्य लोग उपस्थित है.

Please Share On