डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, बच्चों ने दिखाई अद्भुत कला

Please Share On

Sheikhpura: बरबीघा के डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल में दीपावली के शुभ अवसर पर बच्चों के बीच रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई. जिसमें बच्चों ने कलात्मकता एवम सृजनशीलता की एक-से-बढ़कर एक अद्भुत प्रस्तुति दी. विद्यालय के प्राचार्य सुधांशु शेखर ने बताया कि प्रोग्राम इन-चार्ज स्नेहलता पांडेय, मणिमाला कुमारी, नूतन कुमारी, कहकशां परवीन और आनंद कुमार के निर्देशन में सीनियर, मिड्ल और जूनियर तीन ग्रुप में बंटे बच्चों के बीच इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ.

जिसमें बच्चों ने अबीर और अन्य वस्तुओं की मदद से एक-से-बढ़कर एक आकर्षक रंगोली बनाई. आज़ादी का अमृत महोत्सव, बेटी बचाओ, अंगदान, तथक बच्चों पर सोशल मीडिया के दुष्प्रभाव जैसे संदेशों से लेकर इतिहास और आस्था के विषय इस वर्ष की रंगोली के आकर्षक थीम रहे. ‘ब्रांड बिहार’ की थीम को भी इस वर्ष की रंगोली में विशेष स्थान दिया गया. बच्चों को आगे चलकर “ब्रांड बिहार” बनने एवम बिहार को राष्ट्रव्यापी-विश्वव्यापी गौरव दिलाने को लेकर यह संदेश दिया गया है.



सीनियर केटेगरी में  अंकिता कुमारी-सोनालिका कुमारी, प्रियांशु शंकर-सुशांत कुमार एवम इरफ़ा तहसीन-चित्रा पटेल की टीम पुरस्कृत हुई.मिड्ल कैटेगरी में पल्लवी जोशी-आर्या सौरव, सोनाली कुमारी-प्रिय कुमारी एवम प्रिया रानी-मुस्कान कुमारी की टीमें श्रेष्ठ रहीं.जूनियर कैटेगरी में अनुष्का कुमारी-अंशिका कुमारी, अंशिका शर्मा-अंशिका कुमारी एवम ओनली कुमारी-अनोखी कुमारी की टीम विजेता रही. विद्यालय के निदेशक रोहित प्रसाद सिंह, प्राचार्य सुधांशु शेखर, वरिष्ठ शिक्षक अरविंद मानव एवम अन्य शिक्षकों द्वारा बच्चों को पुरस्कृत किया गया. निदेशक रोहित प्रसाद सिंह ने विद्यालय परिवार को दीपोत्सव की बधाई दी.

Please Share On