बरबीघा में अशोक चौधरी ने जदयू कार्यकर्ताओं को किया नजरअंदाज, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, नेताजी के इस पॉलिटिकल मूव को लेकर बरबीघा में खूब हो रही बात

Please Share On

Desk: जदयू के बड़े नेता और मंत्री अशोक चौधरी कल बरबीघा में थे. हालांकि हाल के दिनों में बरबीघा से उनका प्रेम कुछ ज्यादा ही बढ़ता दिख रहा है. वजह क्या है ये पता नहीं लेकिन कल वाले उनके पॉलिटिकल मूव ने बरबीघा के लोगों को एक मसाला दे दिया और आलम ये है कि हर कोई दबी जुबान से कहता दिख रहा है कि अशोक बाबू कांग्रेसियों से खूब मिल रहे हैं लेकिन जदयू नेता होकर जदयू कार्यकर्ताओं को घास तक नहीं डाल रहे हैं लगता है जरूर कोई बात है.

दरअसल इन दिनों बरबीघा की राजनीति का पारा काफी हाई है. नगर परिषद चुनाव के बाद शंकु गुट और रौशन गुट में जमकर बयानबाजी हो रही है. रिजल्ट की बात करे तो शंकु-कुणाल गुट की तरफ से उपाध्यक्ष की जीत हुई है वहीं रौशन गुट के तरफ से अध्यक्ष को जीत मिली है. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे थे कि शंकु गुट का बड़ा धड़ा जो जदयू के समर्थन में है उनसे मिलने अशोक चौधरी जरूर जाएंगे लेकिन वो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और उनके नेता से मिलकर यहां से चलते बने. मुख्य पार्षद सोनू कुमार से उन्होंने मुलाकात करना जायज समझा वहीं जदयू नेता सुरेश बाबू की बहू और बरबीघा नगर परिषद की उपाध्यक्ष निधि कुमारी को कोई खास तवज्जों नहीं दी. एक तरफ जब सीएम राजनीति से लेकर पढ़ाई तक में महिलाओं की भागीदारी को लेकर काफी सजग हैं वैसे में उनके ही पार्टी के बड़े नेता अशोक चौधरी के द्वारा महिलाओं को खास तवज्जों नहीं देने पर बड़ा सवाल उठता है.



वैसे मंत्री अशोक चौधरी के इस पॉलिटिकल मूव को देखकर जदयू के कार्यकर्ताओं में काफी निराशा है. जदयू कार्यकर्ता ये समझ नहीं पा रहे हैं कि अशोक चौधरी हाल के दिनों में बदले से बदले से क्यों दिख रहे हैं. क्योंकि ये कोई पहला लम्हा नहीं है जब अशोक चौधरी चुपके से बरबीघा आए हैं और बिना जदयू कार्यकर्ताओं से मिले यहां से फुर्र हो गए हैं बल्कि कई बार ऐसा हो चुका है. खबर की माने तो कुछ दिनों पहले ये भी एक अफवाह उड़ी थी कि सीएम नीतीश अपने खास नेताओं में एक अशोक चौधरी से काफी नाराज चल रहे है. खबर तो ये भी उड़ी थी कि सीएम ने अशोक चौधरी की जमकर क्लास लगाई थी. ऐसे में अशोक चौधरी का अपने पुराने गढ़ में आकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मिलना एक अलग ही रणनीति की ओर संकेत करता है.

Please Share On