रोड पर बने ब्रेकर तोड़ने को लेकर हुआ विवाद, SDO ने शांत कराया मामला

Please Share On

Sheikhpura: नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के श्री बाबू चौक पर मंगलवार की दोपहर सड़क पर बने ब्रेकर को तोड़ने के दौरान स्थानीय लोग और आरसीडी के पदाधिकारियों के बीच विवाद हो गया. मामले को लेकर आरसीडी के एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि शेखपुरा से लेकर बरबीघा तक बने सड़क पर मनमाने ढंग से सड़कों पर दिए गए ब्रेकर को हटाने का हाईकोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार विभागीय निर्देश प्राप्त हुआ था. उसी के आलोक में मंगलवार को लगभग एक दर्जन से अधिक ब्रेकर को जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया.

उन्होंने बताया कि सिर्फ वैसे जगह पर ब्रेकर को रहने दिया गया जहां पर स्कूल,कॉलेज या हॉस्पिटल स्थित है. संजय कुमार ने बताया कि सड़क पर ब्रेकर की वजह से भी कई बार भयावह दुर्घटनाएं घटित होती है. हालांकि श्री बाबू चौक पर ब्रेकर हटाने के बाद स्थानीय लोग वहां इकट्ठा हो गए और इसका विरोध करने लगे. स्थानीय लोगों ने बताया कि पूर्व में भी ब्रेकर नहीं रहने की वजह से चौक पर घटित दुर्घटनाओं में कई लोग अकाल मौत की गाल में समा चुके हैं. लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए ही एनएचआई के द्वारा विशेष अनुरोध करने पर चौक के चारों तरफ ब्रेकर बनवाया गया था. अब पुनः ब्रेकर हटाने के बाद फिर से दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ गई है.



वही लोगों के द्वारा लगातार विरोध करने के बाद आखिरकार एसडीओ संजय कुमार ने कहा कि वे विभाग से बातचीत करके एक महीने के अंदर फिर से ब्रेकर का निर्माण करा देंगे. एसडीओ द्वारा आश्वासन देने के बाद आखिरकार लोग शांत हुए और ब्रेकर तोड़ने का काम पूरा किया जा सका.

Please Share On