शराब की सूचना देने पर मुखिया पति ने चौकीदार को पीटा,जान मारने की धमकी भी दी

Please Share On

शेखपुरा:- शराब कारोबार की सूचना देने और कारोबारी को पकड़े जाने के बाद चौकीदार के साथ मारपीट करने एवं जान मारने की धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. यह प्राथमिकी अरियरी प्रखंड के कसार पंचायत के मुखिया पति व जदयू नेता देवेंद्र कुशवाहा समेत अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया है. इस मामले में कसार सहायक थाना अंतर्गत ससबहना गांव निवासी चौकीदार अलख निरंजन के द्वारा एसपी कार्तिकेय के शर्मा एवं कसार सहायक थाना में लिखित आवेदन सौंपकर मंगलवार को सुरक्षा एवं कार्रवाई की गुहार लगाई. इस बाबत अपने लिखित आवेदन में चौकीदार ने बताया कि 30 जनवरी को जब वे ओपी प्रभारी के निर्देश पर घुसकुरी गांव में ड्यूटी पर तैनात थे. तभी पंचायत के मुखिया पति सात आठ व्यक्तियों के साथ मौके पर पहुंचे और गाली गलौज एवं मारपीट करने लगे. इस दौरान मुखिया पति ने उसे जान मारने की भी धमकी भी दी. 24 जनवरी को शाम 7:45 बजे गुप्त सूचना के आधार पर घुसकुरी गांव में छापेमारी कर शराब कारोबारी सरयुग चौधरी, भूषण चौधरी एवं रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में ओपी प्रभारी के निर्देश पर चौकीदार अलख निरंजन को सूचक बनाया गया. पुलिस केस में चौकीदार को सूचक बनना मुखिया पति को ना गवारा हुआ और अपने अपने समर्थकों के साथ घटना को अंजाम दिया है. इस घटना को लेकर पीड़ित ने जान माल की सुरक्षा को लेकर एसपी को लिखित आवेदन सौंपकर गुहार लगाई है.

चौकीदार संघ ने तेवर की किया कड़ा

घटना को बिहार राज्य चौकीदार दफादार पंचायत के जिला सचिव शिवदानी पासवान एवं अध्यक्ष बीरबल प्रसाद ने एसपी से इस मामले में उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की. उन्होंने बताया कि ड्यूटी पर तैनात चौकीदार को सूचक बनाना जहां ओपी प्रभारी के द्वारा शराब कारोबारी की सूचना को गोपनीयता भंग कर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. वहीं दूसरी ओर मुखिया पति देवेंद्र कुशवाहा के द्वारा चौकीदार के साथ मारपीट गाली-गलौज एवं जान मारने की धमकी दिए जाने के मामले में गिरफ्तारी की मांग की है.



ओपी प्रभारी ने कहा मामले की हो रही जांच

इस घटनाक्रम को लेकर कस आरोपी प्रभारी कुंदन कुमार ने बताया कि चौकीदार के ल;इखिता आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. इस मामले में घटनाक्रम के वास्तविक तथ्यों की जांच की जा रही है.

Please Share On