बरबीघा में जदयू के इस बड़े नेता ने खेला करने का बना लिया है प्लान, काश इतनी कृपादृष्टि MLC चुनाव के वक्त दिखाते…

Please Share On

Sheikhpura: श्रीबाबू की धरती बरबीघा में हाल के दिनों में जदयू के बड़े नेता मंत्री अशोक चौधरी का आना जाना लगातार हो रहा है. हाल के दिनों में सूरते हाल देखें तो लगातार दौरे पे दौरा हो रहा है. आलम ये है कि जदयू के इतर विपक्षी पार्टी भी अब मजा लेने में लग गई हैं. सोशल मीडिया पर बकायदा पोस्ट करके बीजेपी के कई स्थानीय नेता लिख रहे हैं कि मंत्री जी का लगातार बरबीघा आना बताता है कि इस बार वो कोई लंबा खेल खेलने वाले हैं.

दरअसल इन दिनों में जदयू में कुछ अच्छा चल भी नहीं रहा है. एक तरफ सीएम नीतीश पर पार्टी के बड़े नेता उपेंद्र कुशवाहा लगातार हमलावर होते दिख रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सांसद ललन सिंह के खास में शुमार विधायक सुदर्शन कुमार के क्षेत्र में मंत्री अशोक चौधरी ने खेला करने का प्लान बना लिया है. वैसे देखा जाए तो एक वक्त में अशोक चौधरी का बरबीघा गढ़ हुआ करता था लेकिन जब से उन्होंने पटना वाली पॉलिटिक्स करनी शुरू की उसके बाद बरबीघा की तरफ वो ताकते भी नहीं थे. लेकिन हाल के दिनों में बरबीघा से उनका प्रेम इस कदर बढ़ गया है कि लोग यहां तक कहने लगे हैं कि लगता है माननीय इस बार किसी खास को टिकट देकर सेट करने के मूड में हैं. इस कारण वो पुराने कांग्रेसी नेताओं को एकजुट कर एक व्यूह रचना विधायक सुदर्शन के खिलाफ तैयार करने में लगे हैं. यहां ये बताना भी जरूरी है कि बरबीघा से जब वो लगातार चुनाव जीत रहे थे तब मंत्री अशोक चौधरी कांग्रेस के नेता हुआ करते थे.



आज बरबीघा के एक निजी कॉलेज के एक कार्यक्रम में जदयू नेता मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री सुमित सिंह और राजद से एमएलसी अजय सिंह ने शिरकत की. कार्यक्रम के दौरान मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि हमने एक बार नहीं बल्कि दो दो बार सुदर्शन कुमार को टिकट दिलवाया लेकिन वो जीतने के बाद हमारे कार्यकर्ताओं को ही दरकिनार कर दिया. जब उनसे पूछा गया कि आप पर आरोप लग रहा है कि आप किसी खास को यहां से टिकट दिलवाना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. हमारा पुराना प्रेम बरबीघा से है और हम बस अपने लोगों के बीच आ रहे हैं. हमारे कार्यकर्ता उपेक्षित ना महसूस करें इसलिए हम उनसे मुलाकात करने आ जाते हैं.

जदयू की क्या स्थिती है इस बात का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि हाल के दिनों में हुए एमएलसी के चुनाव में जदयू को यहां मुंह की खानी पड़ी थी. सांसद ललन सिंह लगातार जूता घिस रहे थे और कोशिश में थे किसी तरह से जदयू कैंडिडेट संजय प्रसाद की जीत हो जाए लेकिन उनकी हार हो गई. आज जो लगातार अशोक चौधरी बरबीघा का दौरा कर रहे हैं यदि एमएलसी चुनाव के वक्त थोड़ा भी सपोर्ट वो करते तो मुंगेर सीट जदयू के खाते में जाती. जदयू में किस तरह की खेमेबाजी है इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं इन दिनों अशोक चौधरी जिनके साथ घूम रहे हैं उनमें मंत्री सुमित सिंह और संजय प्रसाद की क्या पॉलिटिक्ल अदावत है ये जगजाहिर है वहीं दूसरी तरफ मुंगेर के वर्तमान एमएलसी अजय सिंह ने तो संजय प्रसाद को तो हरा ही दिया. इन सारी बातों के सेंटर में कहीं ना कहीं सांसद ललन सिंह ही हैं क्योंकि अब ऐसा लगने लगा है अशोक चौधरी अब ललन सिंह के दुलरूआ विधायक को हीं सेट करने में लग गए हैं.

Please Share On