इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान बरबीघा के राजराजेश्वरी हाई स्कूल के केंद्र अधीक्षक बदले कई अनुउपस्थित वीक्षकों को भी कारण बताओ नोटिस जारी

Please Share On

Sheikhpura:-शिक्षा विभाग द्वारा मैट्रिक परीक्षा के लिए बरबीघा स्थित राजराजेश्वर उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र के केंद्रधीक्षक मुकेश कुमार के स्थान पर उच्च विद्यालय बभनबीघा के प्रधानाध्यापक रविंद्र कुमार को केंद्रधीक्षक बनाया है. इस संबंध में विभाग द्वारा नया आदेश जारी किया गया है. इस संबंध में अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज राजेश्वर उच्च विद्यालय परीक्षा

केंद्र पर उच्च विद्यालय मेहुष का परीक्षा केंद्र रहने के कारण मुकेश कुमार को केंद्राधीक्षक कार्य से मुक्त किया गया है. क्योंकि मुकेश कुमार उच्च विद्यालय में मेहूष के प्रभारी प्रधानाध्यापक हैं. नए आदेश के तहत मुकेश कुमार को केंद्राधीक्षक के सभी कागजात अभिलेख और अन्य सामग्री नए केंद्र अधीक्षक रविंद्र कुमार को सुपुर्द करने का निर्देश दिया गया है. शिक्षा विभाग द्वारा पूर्व में जारी आदेश को लिपिकीय भूल मानते हुए संशोधित किया गया है.



परीक्षा ड्यूटी से गायब 09 वीक्षक को शोकॉज

नगर क्षेत्र बरबीघा स्थित प्लस टू रामप्रसाद भगवतीचरण आदर्श टाउन उच्च विद्यालय में इंटरमीडिएट की परीक्षा के दौरान वीक्षण कार्य से अनुपस्थित रहने वाले 9 शिक्षकों का वेतन स्थगित करते हुए स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया गया है. इन सभी वीक्षकों द्वारा परीक्षा ड्यूटी में शामिल नहीं होने का आरोप लगाया गया है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब देने को कहा गया है.

आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्लस टू रामप्रसाद भगवतीचरण आदर्श विद्यालय के केंद्रधीक्षक द्वारा शिक्षा विभाग को इन वीक्षकों के परीक्षा केंद्र पर योगदान के बाद परीक्षा ड्यूटी के लिए उपस्थित नहीं होने संबंधी रिपोर्ट भेजी गई थी. शिक्षा विभाग ने वीक्षकों के इस कार्य को स्वेक्षाचारिता, मनमानी, कर्तव्य के प्रति लापरवाही बताया है. शिक्षा विभाग द्वारा ये सभी शिक्षक वीक्षक बनाएं गए थे. जिसमे नबीनगर ककरार विधालय के मो जमशेद हैदर, बेलखंडी विधालय के माधुरी कुमारी, मानपुर की प्रियंका कुमार, तोरलबीघा के सावित्री कुमारी, पूर्णकामा की शशिकला भारती, भलुआ की रेणुका कुमारी, माफो की मंजूषा, फतेहपुर की संजीदा खातून और रेवता की बिंदु कुमारी को पत्र के माध्यम से चेतावनी दी गई है कि 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब नहीं आने पर उनके खिलाफ परीक्षा में व्यवधान उत्पन्न करने के आरोप में कार्रवाई की जाएगी.

Please Share On