मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए नंबर वन कोचिंग संस्थान बना ब्रिलिएंट कोचिंग हर साल निकल रहे दर्जनों टॉपर

Please Share On

Barbigha:- नगर परिषद बरबीघा क्षेत्र के माहुरी मंडल पंचायत भवन के पास स्थित ब्रिलिएंट कोचिंग सेंटर मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए सबसे पसंदीदा कोचिंग संस्थान बन चुका है.दरअसल यहां से हर साल दर्जनों टॉपर निकल रहे जो जिला स्तर के साथ-साथ राज्य स्तर पर भी नाम रोशन कर रहे हैं.

जानकारी देते हुए कोचिंग के संचालक मोहन कुमार और गुलशन कुमार ने बताया कि यहां विद्यार्थियों को शुरुआती दौर से ही बोर्ड एग्जाम के पैटर्न पर तैयारी कराई जाती है. मैट्रिक के परीक्षार्थियों का बोर्ड एग्जाम की भांति तीन तीन घंटे का एक साल के अंदर कुल एक सौ टेस्ट लिया जाते हैं. इस प्रक्रिया को अपनाने से ना केवल विद्यार्थियों के मन में बोर्ड एग्जाम का भय समाप्त हो जाता है, बल्कि सभी विषयों का निरंतर अभ्यास भी पूर्ण तरीके से हो जाता है.



कोचिंग के संचालक ने बताया कि हर साल अपने मेहनत और विद्यार्थियों के लगन के दम पर यहां से विद्यार्थी अच्छे अंको से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं. पिछले वर्ष भी इसी कोचिंग संस्थान से प्रिया कुमारी नाम की एक छात्रा जिला टॉपर रही थी.लगभग 100 से अधिक विद्यार्थियों ने 400 से अधिक अंक प्राप्त किए थे.

शनिवार को भी कोचिंग संस्थान में मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए टेस्ट का आयोजन किया गया था. इस टेस्ट में सैकड़ों की संख्या में मैट्रिक के परीक्षार्थी शामिल हुए.

Please Share On