निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में उमड़ी लोगों की भीड़..मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुए आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Please Share On

बरबीघा:-ब्रह्मर्षि स्वाभिमान मंच के तत्वाधान में रविवार को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया.बरबीघा नगर क्षेत्र के माहुरी मंडल पंचायत भवन में आयोजित इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में सभी वर्ग के गरीब,किसान, मजदूर ,महिलाएं एवं बच्चे अपना अपना इलाज करवाने के लिए हजारों की संख्या में पहुंचे.स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह शामिल हुए. इस स्वास्थ्य शिविर में जनरल फिजीशियन, दंत रोग विशेषज्ञ आंख रोग विशेषज्ञ सहित विभिन्न प्रकार के कई स्पेशलिस्ट डॉक्टरों ने अपनी सक्रिय भूमिका निभाई.वही एसआरएल जांच घर के द्वारा शिविर में पहुंचने वाले सभी लोगों का निशुल्क बीपी, शुगर सहित अन्य प्रकार का जांच किया गया.



निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में अत्यधिक भीड़ रहने के कारण काफी देर तक अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही.हालांकि माहुरी मंडल पंचायत भवन से जुड़े दर्जनों सदस्यों ने शिविर में आने वाले लोगों को सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा.

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ उपस्थित अन्य डॉक्टर

सुबह दस बजे से शुरू हुआ निशुल्क स्वास्थ्य शिविर संध्या 5:00 बजे तक चलता रहा. इस शिविर में शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों से भी काफी संख्या में लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों का इलाज करवाने के लिए पहुंचे थे. इस स्वास्थ्य शिविर में बालाजी मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के डायरेक्टर आनंद कुमार के द्वारा सर्वाधिक मरीजों को देखा गया.यही नहीं उनके द्वारा मरीजों को इलाज के उपरांत सभी प्रकार की दवाएं निशुल्क उपलब्ध कराई गई.

इस संबंध में संगठन के अध्यक्ष विवेक शर्मा ने बताया कि क्षेत्र के सभी लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने के लिए इस तरह का आयोजन आगे भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वे बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह को अपना प्रेरणा स्रोत मानते हैं. समाज के सभी वर्गों को समान सेवा भाव प्रदान करना हमारा मंच का उद्देश्य है

Please Share On