एसकेआर कॉलेज में बंद पड़े चापाकल कि नहीं हो पा रही मरम्मत

Please Share On

Barbigha:-एसकेआर कॉलेज के ग्राउंड में स्थित सरकारी चापाकल खराब होने की वजह से खिलाड़ियों को पानी पीने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल कुछ महीने पहले अज्ञात चोरों ने चापाकल में लगे मोटर को चुराने के साथ-साथ हैंडल आदि की भी चोरी कर ली थी.महीनों बाद भी खराब पड़े चापाकल को बनाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर भी कोई पहल नहीं किया जा रहा है.

इस वजह से मैदान में प्रत्येक दिन प्रैक्टिस के लिए पहुंचने वाले सैकड़ों खिलाड़ियों को पानी पीने के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है. गर्मी का मौसम शुरू होने के साथ ही पेयजल की समस्या भी घर आ गई है. मामले को लेकर खिलाड़ी छोटी कुमार गौरव कुमार राहुल कुमार आदि ने बताया कि यहां प्रत्येक दिन क्रिकेट सहित अन्य खेलों के लिए प्रेक्टिस हेतु दिनभर खिलाड़ी पहुंचते रहते हैं.



यही नहीं प्रत्येक दिन सुबह सैकड़ों की संख्या में फिजिकल तैयारी हेतु भी विद्यार्थी पहुंचते हैं. प्रैक्टिस के दौरान प्यास लगने पर खिलाड़ी आसपास के घरों में जाकर अपनी प्यास बुझाते हैं. खिलाड़ियों ने बताया कि कुछ महीने पहले समाजसेवी कुणाल किशोर के द्वारा चापाकल में मोटर भी लगाया गया था. लेकिन उसकी चोरी होने के बाद से चापाकल फिर से मरम्मत नहीं हो पाया है. इसको लेकर कई राजनीतिक दल के नेताओं के साथ-साथ प्रशासनिक स्तर पर भी शिकायत की गई है.

खिलाड़ियों ने जिलाधिकारी से भी स्पेशल में उचित कार्रवाई करते हुए जल्द से जल्द चापाकल का मरम्मत करवाने का मांग किया है. वही 2 दिन पूर्व भाजपा के प्रदेश मंत्री डॉ पूनम शर्मा ने भी फील्ड का दौरा करके चापाकल की मरम्मत के लिए पीएचईडी विभाग के अधिकारियों से आग्रह करते हुए खिलाड़ियों के हित में जल्द से जल्द यह काम करवाने की बात कही थी. डॉक्टर पूनम शर्मा ने बताया कि जल्द ही चापाकल की मरम्मत हो जाएगी.

Please Share On