रामनवमी शोभा यात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, राम,लक्ष्मण और सीता की एक झलक पाने के लिए उत्सुक दिखे लोग

Please Share On

Sheikhpura: बरबीघा में राम नवमी के अवसर पर हिंदू स्वाभिमान मंच के बैनर तले निकाली शोभायात्रा में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिली. इस शोभायात्रा में बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने भी काफी महत्वपूर्ण योगदान निभाया. नगर क्षेत्र के महादेव गंज मोहल्ला में स्थित शिवाला से शोभा यात्रा की शुरुआत की गई. वहां से निकलकर शोभायात्रा बीच बाजार से होते हुए झंडा चौक, पुरानी शहर, थाना चौक इत्यादि जगहों का भ्रमण करने के बाद वापस शिवाला में आकर में संपन्न हुआ.

शोभायात्रा में शामिल हजारों की संख्या में शामिल युवाओं द्वारा जय श्रीराम के नारों से पूरा वातावरण भक्तिमय हो उठा. संगठन के द्वारा शोभायात्रा में राम, लक्ष्मण और सीता सहित हनुमान की झांकी भी निकाली गई थी. जिसकी एक झलक पाने के लिए जगह-जगह लोग काफी उत्सुक भी दिखे. यही नहीं कई जगह लोगों ने छत के ऊपर से राम लक्ष्मण और सीता के ऊपर पुष्प वर्षा भी किया. शोभायात्रा में शामिल लोगों के लिए जगह-जगह स्थानीय लोगों के द्वारा जलपान की भी व्यवस्था की गई थी. दूसरी तरफ शोभा यात्रा की सफलता को लेकर बरबीघा के सभी थानों की पुलिस भी काफी सजग दिखी. जगह-जगह दंडाधिकारी की तैनाती करने के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया था. शोभा यात्रा के दौरान प्रशासन उपद्रव करने वालों पर कड़ी नजर रखे हुए थी. संगठन के सदस्यों और पुलिस की चौकसी की वजह से शोभायात्रा शांतिपूर्वक संपन्न हो गया.



इस अवसर पर बजरंग दल के कार्यकर्ता विशाल कुमार, अजय यादव, सौरभ कुमार इत्यादि ने कहा कि सनातन धर्म विश्व का सबसे श्रेष्ठ धर्म है. इस तरह के आयोजन से सभी समुदाय के लोगों को एक मंच के तले जुड़ने का मौका मिलने के साथ-साथ भाईचारे को भी बढ़ावा मिलता है. बताते चलें कि शुक्रवार को भी बरबीघा नगर क्षेत्र में विस्तृत बड़ी ठाकुरबारी के सदस्यों के बरा भी रामनवमी को लेकर ही शोभायात्रा निकाली जाएगी. मौके पर मुकुल यादव,सूरज चंद्रवंशी, रंजीत कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Please Share On