बरबीघा पहुंचे यूपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का हुआ भव्य स्वागत..केंद्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों की गिनाई उपलब्धियां

Please Share On

Barbigha:- भाजपा शासित केंद्र सरकार द्वारा पिछले 9 वर्षों में किए गए कार्यों को बताने के लिए बरबीघा पहुंचे यूपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा वरिष्ठ भाजपा नेता स्वतंत्र देव सिंह का बरबीघा में भव्य स्वागत किया गया.बरबीघा पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया.भाजपा की प्रदेश मंत्री डॉ पूनम शर्मा ने उन्हें अंग वस्त्र और पुष्पगुच्छ देकर बरबीघा की धरती पर स्वागत किया.बरबीघा पहुंचते यूपी सरकार में जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के द्वारा बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ श्रीकृष्ण सिंह के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया गया.

इसके बाद वे साकेत मोड़ पर स्थित एक निजी संस्थान में आयोजित महा जनसंपर्क अभियान कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी किया.कार्यक्रम के दौरान भी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बरुण कुमार के द्वारा अंग वस्त्र,पुष्पगुच्छ और प्रथम मुख्यमंत्री का प्रतीक चिन्ह देकर उनका भव्य स्वागत किया गया.पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी पहली ऐसी पार्टी है जो अपने कार्यों का हिसाब जनता के बीच जाकर दे रही है.



केंद्र सरकार ने पिछले 9 वर्षों में अब तक 220 करोड़ लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन,साढ़े तीन करोड़ लोगों को मकान, 11 करोड़ लोगों को शौचालय,उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ 60 लाख लोगों को रसोई गैस कनेक्शन,पांच लाख लोगो को आयुष्मान भारत कार्ड, 93000 लोगों को जन औषधि केंद्र,पिछडी जाति के साथ साथ सवर्णो को 10 प्रतिशत आरक्षण आदि देने का महत्वपूर्ण कार्य किया है.

इसके अलावा बिहार को 1.25 लाख करोड़ के विशेष पैकेज, कुल बजट का 76% मदद,गंगा नदी पर सात नए पल, कोसी रेल पुल की सौगात,कोइलवर में सोन नदी पर पुल का निर्माण,दरभंगा एयरपोर्ट की सुविधा,मत्स्य पालन और मोटे अनाजों के उत्पादन को लेकर प्रोत्साहन योजना, आदि महत्वपूर्ण विकास कार्य बिहार के लिए भी किए गए हैं.84 सौ करोड़ की लागत से बरौनी खाद करखाना का सौगात बिहार के किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

उन्होंने कहा कि भाजपा इसी तरह देश के विकास कार्यों में आगे भी लगी रहेगी. मौके पर जिला अध्यक्ष सुधीर बिंद, पूर्व जिला अध्यक्ष संजीत प्रभाकर, एमएलसी निवेदिता सिंह,बरुण कुमार, राजीव कुमार, पूर्व युवा जिला अध्यक्ष गौतम महेश सिंह, उमेश सिंह सहित जिले भर के नेता उपस्थित हुए.

Please Share On