भाजपा प्रदेश मंत्री डॉक्टर पूनम शर्मा ने तैलिक बालिका हाई स्कूल को दी बड़ी सौगात..तेईस लाख की लागत से बनेगा कंप्यूटर लैब

Please Share On

Barbigha:-भाजपा की प्रदेश नेत्री तथा नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड की स्वतंत्रता निर्देशिका डॉक्टर पूनम शर्मा ने बरबीघा को एक और बड़ी सौगात दी है. लड़कियों के शिक्षा के प्रति हमेशा चिंतित रहने वाली डॉक्टर पूनम शर्मा के प्रयास से इस बार बरबीघा के तैलिक बालिका हाई स्कूल में लगभग 23 लाख की लागत से कंप्यूटर लैब का निर्माण किया जाएगा.शनिवार को खुद स्कूल पहुंचकर डॉक्टर पूनम शर्मा ने इस बात की जानकारी स्कूल के प्राचार्य संजय कुमार और छात्रों को दिया.

उन्होंने बताया कि एनएफएल के सीएसआर फंड के तहत यह कंप्यूटर लैब बनाया जाएगा.स्कूल के मीटिंग हॉल में सैकड़ो छात्राओं और शिक्षकों से रूबरू होते हुए डॉक्टर पूनम शर्मा ने कहा कि आज बेटिया किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है. तकनीकी रूप से बेटियों को भी शिक्षित करके उन्हें एक अलग मुकाम दिया जा सकता है. हजारों लड़कियों को तकनीकी शिक्षा देने के उद्देश्य से ही कंप्यूटर लैब लगाने के लिए नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड के सीएसआर फंड के तहत अनुशंसा किया गया था.जिसकी स्वीकृति मिल चुकी है.जल्द ही स्कूल में इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.



उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार हमेशा से देश की बेटी और महिलाओं के लिए चिंतित रहती है.देश में सबसे पहले भाजपा ने ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था. जिसका नतीजा रहा कि आज देश के कई राज्यों में पुरुष और महिलाओं का लिंगानुपात लगभग बराबर आ गया है.यही नही लड़कियां मुख्य धारा से जुड़कर विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम रोशन कर रही है.यही नहीं अब राजनीतिक रूप से महिलाओं को सफल बनाने के लिए केंद्र ने महिला आरक्षण बिल पास किया है.इसके तहत अब विधानसभा लोकसभा के चुनाव में महिलाओं को एक तिहाई सीट पर चुनाव लड़ने का अधिकार प्राप्त होगा.

छात्राओं के साथ भाजपा प्रदेश नेत्री डॉक्टर पूनम शर्मा

इससे पूर्व स्कूल पहुंचने पर विद्यालय के प्राचार्य और छात्राओं ने डॉक्टर पूनम शर्मा का भव्य स्वागत किया.प्राचार्य संजय कुमार ने पूनम शर्मा के इस कार्य के लिए उनकी सराहना करते हुए उनका आभार भी प्रकट किया. इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक अमित कुमार,विनीता कुमारी,मौसम कुमारी,मीनाक्षी शैलवाला, कामायनी राय, मीता कुमारी, शिव बच्चन सिंह आदि लोग मौजूद रहे.

Please Share On