जाति जनगणना में विसंगतियों के खिलाफ रालोजपा हल्ला बोल, शेखपुरा कलेक्ट्रेट के समक्ष दिया धरना

Please Share On

Sheikhpura:  बिहार में हुए जाति आधारित जनगणना के आंकड़े सामने आने के बाद उसमें विसंगतियों के खिलाफ राष्ट्रीय लोक जनता दल के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय के पास धरना प्रदर्शन किया.

पटेल चौक से समाहरणालय तक नारेबाजी करते पहुंचे कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट के समक्ष धरने पर बैठै. इस संबंध में जानकारी देते हुए पार्टी के प्रवक्ता राहुल कुमार ने बताया कि इस जनगणना में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. कई जाति एवं उसके उपजातियां को अलग-अलग गिना गया है जबकि कुछ जातियों और उसके उपजातियां को एक साथ जोड़कर उसकी संख्या को बढ़ाकर दिखाई गई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कुछ मुस्लिम जातियों को हिंदू जाति में जोड़ दिया गया है.



इस जनगणना में लगभग 500 करोड रुपए खर्च हुआ है जो आम आदमी के टैक्स का पैसा है. सीएम नीतीश कुमार के द्वारा इस तरीके से पैसा बर्बाद करना कहीं से भी ठीक नहीं है. उन्होंने फिर से स्वच्छ और सही तरीके से जाति जनगणना करवाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने आर्थिक जनगणना के आंकड़े भी पेश करने की मांग की. इस मौके पर फजल इमाम, विनोद कुमार, प्रेम गुप्ता विपिन चौरसिया जिला अध्यक्ष पप्पू राज, अमित कुमार, राजीव रंजन उर्फ गुरु मुखिया सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Please Share On