राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस प्रतियोगिता में डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल का शानदार प्रदर्शन

Please Share On

Barbigha:-राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस की जिला स्तरीय प्रदर्शनी-सह-प्रतियोगिता में बरबीघा के डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल की दो टीमों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है.जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन शेखपुरा के संस्कार पब्लिक स्कूल में गुरुवार को राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के अधिकारियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ था. जिसमें शेखपुरा जिले से कुल दस टीमों का चयन अगले माह मधेपुरा में आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया.

जिनमें संस्कार पब्लिक स्कूल से तीन और डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल से दो टीमें चयनित हुईं.डिवाइन लाइट पब्लिक स्कूल के साइंस क्लब के को-ऑर्डिनेटर शिक्षक अचिन्त्य कुमार ‘अचल’ ने बताया कि उनके विद्यालय से जिन दो टीमों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए हुआ, उनमें एक आदित्य प्रधान और अनंगपाल जी का जल शुद्धिकरण का प्रोजेक्ट एवं दूसरा राजवर्धन और अमित पाठक का बायोकॉर्न प्लेट का मॉडल शामिल है.राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के पदाधिकारी ने दोनों ही प्रोजेक्ट का काफी सराहना किया.



सभी चयनित बच्चों को विद्यालय द्वारा शुक्रवार को सम्मानित किया गया.विद्यालय के प्राचार्य सुधांशु शेखर सहित अन्य शिक्षकों द्वारा उन्हें अगले राउंड की प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं भी दी गई हैं.

Please Share On