सामस बुजुर्ग पंचायत मे जनसंवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन..BDO और CO सहित अन्य पदाधिकारी हुए उपस्थित

Please Share On

Barbigha:-जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत सामस बुजुर्ग पंचायत में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की शुरुआत बीडीओ अमित कुमार, मुखिया बेबी देवी,अंचलाधिकारी भुनेश्वर यादव बीपीआरओ अमित कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.कार्यक्रम में शामिल सभी पदाधिकारी का मुखिया बेबी देवी और उनके प्रतिनिधि पिंटू पासवान के द्वारा गुलदस्ता और अंग वस्त्र देकर स्वागत किया गया.

मौके पर उपस्थित लोगों को बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई.कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बीडियो अमित कुमार ने बताया कि सामस बुजुर्ग पंचायत में प्रखंड स्तरीय जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के हितों का ध्यान रखते हुए कई सारी जनकल्याणकारी योजनाओं चलाई जा रही है.



जानकारी के अभाव में बहुत सारी योजनाओं का लाभ जनता नहीं ले पाती है. सरकार की बातों और योजनाओं को सीधे जनता तक पहुंचाने के लिए ही जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.उन्होंने कहा कि जीविका के माध्यम से पूरे प्रदेश भर में लाखों लोगों की जिंदगी संवर चुकी है.आज बेटियों की शिक्षा के लिए भी कई तरह की प्रोत्साहन राशि योजना चलाई जा रही है.इसके अलावा सरकार की कई महत्वपूर्ण योजना से जनता सीधे लाभान्वित हो रही है.कार्यक्रम में आपदा प्रबंधन, उद्योग विभाग, परिवहन विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, सामाजिक सुरक्षा, राजस्व विभाग, आपूर्ति विभाग, बिजली विभाग, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग,सिंचाई विभाग आदि विभिन्न विभागों के बारे में जनता के बीच संपूर्ण जानकारी दी गई.

इस दौरान जनता से विभिन्न विभागों के पदाधिकारी द्वारा योजनाओं से संबंधित फीडबैक भी लिया गया.बीडीओ ने बताया कि फीडबैक के दौरान कुछ समस्याएं भी सामने आई है.जिनका संबंधित विभाग के पदाधिकारी को तुरंत निर्धन के लिए निर्देशित किया गया है.वही मौके पर मौजूद मुखिया बेबी देवी के द्वारा भी लोगों को कई सारी महत्वपूर्ण जानकारियां योजनाओं से संबंधित प्रदान की गई.

Please Share On