आरओ इंस्टॉलेशन के नाम पर ठगी करने वाला दो गिरफ्तार

Please Share On

Barbigha:-आधे दाम पर आरओ इंस्टॉलेशन के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला दो लोगों को बरबीघा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले को लेकर बरबीघा नगर क्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ला निवासी नित्यानंद सिंह के द्वारा दोनों के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है.घटना के संबंध में पीड़ित ने बताया कि दो दिन पूर्व दोनों व्यक्ति उनके घर पर पहुंचे थे.

खुद को एशियन स्काई कंपनी का सेल्समेन बताते हुए मात्र ₹8000 में आरओ लगवाने का ऑफर दिया था.डील पक्की होने के बाद कंपनी के तरफ दिया जाने वाला एक लकी कूपन भी दिया गया.जिसे स्क्रैच करने पर कमर दर्द में उपयोग किया जाने वाला कमर बेल्ट जीतने की बात बताई गई. दोनों आरोपियों ने बेल्ट मुफ्त में देकर परिवार को पूरी तरह अपने भरोसे में ले लिया.पीड़ित द्वारा भरोसा में आने के बाद ₹8000 का अग्रिम भुगतान भी दोनों को कर दिया गया.



पकड़े गए दोनों आरोपियों ने अगले दिन आरओ इंस्टॉल करने की बात कही थी. लेकिन पैसा लेने के बाद दोनों ने नित्यानंद सिंह का फोन उठाना ही बंद कर दिया. इसके बाद नित्यानंद सिंह ने रविवार को थाने पहुंचकर इस बात की मौखिक शिकायत दर्ज कराई थी.बरबीघा थाना अध्यक्ष वैभव कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मोबाइल लोकेशन के आधार पर दोनों का तलाश शुरू कर दिया.

आखिरकार सोमवार की दोपहर दोनों आरोपियों को नगर क्षेत्र के गंगटी मोहल्ला के पास से गिरफ्तार कर लिया गया.दोनों आरोपियों का नित्यानंद सिंह द्वारा पुष्टि करने के बाद ठगी करने संबंधी एक मुकदमा दर्ज कर लिया गया. पकड़े गए आरोपियों की पहचान शेखपुरा सदर प्रखंड के कैथमा गांव निवासी दिलीप कुमार और बंटी कुमार के रूप में किया गया है. थाना अध्यक्ष वैभव कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की पूरी तरह से जांच पड़ताल कर रही है. फिलहाल दोनों को जेल भेज दिया गया है.

Please Share On